चयन आयोग को नहीं मिला अध्यक्ष ,और आवेदन लेंगे


लखनऊ, राज्य सरकार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का अध्यक्ष न मिल पाने की वजह से और भी आवेदन लेकर नए सिरे से विचार करेगी।


सूत्रों का कहना है कि अनुमति के लिए उच्च स्तर पर प्रस्ताव भेजा दिया गया है। वहां से अनुमति मिलने के बाद विज्ञापन निकाल आवेदन लेने के बाद नए सिरे सर्च कमेटी की बैठक में आने वाले आवेदनों पर विचार किया जाएगा।



प्रवीर कुमार ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष पद से पांच जुलाई को इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद नए अध्यक्ष के चयन के लिए आवेदन लिए गए। इसमें कुल 47 आवेदन आए। इनमें 38 सरकारी और नौ असरकारी वर्ग के लोगों के आवेदन थे।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष के चयन के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में सर्च कमेटी बनाई गई है। सर्च कमेटी ने पहली बार आवेदकों को बुलाकर उनके बारे में जानकारी प्राप्त की।


सूत्रों का कहना है कि सर्च कमेटी को अध्यक्ष पद के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं मिला है। इसीलिए और भी आवेदन किए जाएंगे। इसके बाद आने वाले आवेदनों पर विचार करते हुए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष का चयन किया जाएगा।


उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद आयोग में दो अध्यक्ष अब तक रखे जा चुके हैं, लेकिन दोनों अध्यक्षों ने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही पद से इस्तीफा दे दिया।