कस्तूरबा विद्यालय में बिना ड्रेस बालिकाओं को देख जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी



अमरोहा: डीएम निधि गुप्ता वत्स ने बुधवार को नगर व ग्रामीण कस्तूरबा आवासीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। जिसमें ग्रामीण विद्यालय की अधिकांश बालिकाएं बिना ड्रेस के पाए जाने पर नाराजगी जताई और शीघ्र ही यूनिफार्म दिलाने के निर्देश दिए।

डीएम ने प्रत्येक कक्षा में जाकर बच्चों से पठन-पाठन, कोई समस्या तो नहीं, पढ़ाई ठीक हो रही है या नहीं, खान-पान की स्थिति का जायजा लिया। बच्चों से कस्तूरबा आवास में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी की। उन्होंने सभी बच्चों को ईमानदारी के साथ मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने भाषा गणित, कंप्यूटर के सवाल जवाब बच्चों से किए। जवाब नहीं देने पर अध्यापक को बुलाकर कहा की बच्चे कमजोर हैं इन्हें सही शिक्षा दें। बच्चों को भाषा, गणित, विज्ञान का अच्छा ज्ञान होना चाहिए। प्रत्येक विषय को अध्यापक प्रतिदिन बच्चों को पढ़ाएं।

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। छात्र उपस्थित पंजिका और अध्यापक उपस्थिति पंजिका का भी अवलोकन किया। रसोईया को बुलाकर विद्यालय में शुद्ध स्वच्छ
और समय से भोजन उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए। विद्यालय संरक्षक को विद्यालय में पर्यावरण समिति बनाने साथ ही खाली पड़ी जमीन पर किचन गार्डन बनाए जाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान बीएसए मोनिका समेत कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।