शिक्षकों को मिले टैबलेट का दो महीने में ही निकला दम




मुरादाबाद
। शिक्षकों को दी गई टैबलेट्स का दो महीने में ही दम निकल गया है। शिक्षकों को काम करने में आ रही दिक्कतों के बाद से विभाग ने इस मामले में कंपनी को समस्याओं से अवगत कराया था। इसको लेकर बीएसए कार्यालय में कैंप लगाया गया, जिसमें एशर कंपनी की टीम के तकनीशियन मौजूद थे। 



इसको लेकर पूर्व में डीसी ट्रेनिंग ने सभी खंड शिक्षाधिकारियों, एआरपी से अपने विकास खंड के कंपोजिट व प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को अवगत कराने को लेकर पत्र लिखा था। इसमें कहा गया था कि टैबलेट्स में आने वाली हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर समस्याओं के निस्तारण के लिए एशर कंपनी के तकनीशियन शुक्रवार सुबह 10 बजे से बीएसए कार्यालय में लगाए गए कैंप में मौजूद रहेंगे।




 जनपद के जिन प्रधानाध्यापक व शिक्षकों को विभाग की ओर से दिए गए टैबलेट में दिक्कत आ रही है, वे अपनी समस्या का समाधान करा लें। कुछ शिक्षकों का कहना है कि शुरु से ही टैबलेट्स में दिक्कत आ रही है। प्रेरणा पोर्टल खोलते ही क्रैश हो जा रहा है। जिस कारण विभागीय कार्यों को करने में दिक्कत हो रही है। इसके अलावा भी हार्डवेयर और साफ्टवेयर प्रापर सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। डीसी ट्रेनिंग तेजपाल सिंह ने बताया कि टैबलेट्स ठीक हैं। कुछ लोगों के टैबलेट्स में समस्या आ रही है। इसको लेकर कंपनी के प्रतिनिधियों ने कैंप लगाया है। 2358 टैबलेट्स बांटे गए थे। इनमें से शुक्रवार को करीब 36 लोगों ने टैबलेट्स तकनीशियनों से चेक कराया है। उनके टैबलेट्स में कुछ खामियां आ रही थीं।