रिटायर्ड दरोगा ने प्रधानाध्यापक के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई



सरकारी ग्रांट का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए रिटायर्ड दरोगा ने क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक देशराज सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। दरोगा का आरोप है कि कार्रवाई करने की जानकारी मिलने पर प्रधानाध्यापक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है।


सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन के तहसील उपाध्यक्ष और रिटायर्ड दरोगा चमन सिंह ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय जसौरा में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात शिक्षक ने मिडडे-मील रजिस्टर, छात्रों की उपस्थिति पंजिका में गड़बड़ी की गई है। कंपोजिट ग्रांट से संबंधित आय-व्यय रजिस्टर में हेराफेरी कर सरकारी धन का गबन किया है।





सेवानिवृत्त दरोगा का आरोप है कि जब इसकी जानकारी सूचना के अधिकार अधिनियम के अंतर्गत मांगी गई तो प्रधानाध्यापक ने समस्त रजिस्टर गुम होने की जानकारी दी। इस संबंध में थाने में भी इसकी सूचना दर्ज है। आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने सूचना में किसी रजिस्टर का स्पष्ट नाम अंकित नहीं किया है। प्रधानाध्यापक ने सरकारी धन का गबन करने की नीयत से विद्यालय के रजिस्टर गुम होने की फर्जी सूचना दी थी। आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने पर उन्होंने न्यायालय की शरण ली। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर प्रधानाध्यापक देशराज सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी आदि की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है।