राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड भेजकर करेंगे पुरानी पेंशन बहाली की मांग



लखनऊ। उप्र बीटीसी शिक्षक संघ की बैठक रविवार को दारुलशफा प्रांतीय कार्यालय में हुई। इसमें तय किया गया कि प्रदेश के शिक्षक-कर्मचारी 15 सितंबर से राष्ट्रपति को पोस्टकार्ड भेज कर पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग करेंगे। पुरानी पेंशन मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा।


बैठक में उत्तर प्रदेश संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि पूरे प्रदेश के कर्मचारी-शिक्षक यूपीएस का बहिष्कार कर रहे हैं। जब एक देश, एक विधान है तो सभी के लिए अलग-अलग पेंशन योजना क्यों? पूरे देश मे सांसद, विधायक, मंत्री को मिलने वाली पुरानी पेंशन 60 साल देश की सेवा करने वाले कर्मचारियों को भी मिले।

उन्होंने कहा कि शिक्षकों के समान शिक्षामित्रों को भी सम्मान मिले, उन्हें स्थायी किया जाए। परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के जिले के अंदर व जिले के बाहर पारस्परिक तबादले के लिए बेसिक शिक्षा विभाग प्रक्रिया शुरू करे। उन्होंने मांग कि शिक्षकों के समायोजन में सरप्लस शिक्षकों का तबादला पहले उनके तैनाती ब्लाकों के खाली पदों पर किया जाए। उसके बाद जगह खाली न होने पर ही दूसरे ब्लाकों में भेजें। प्रदेश मंत्री संदीप जायसवाल ने कहा कि कक्षा एक से कक्षा 8 तक कि अर्द्धवार्षिक परीक्षा की समय सारिणी जल्द से जल्द जारी की जाए, ताकि समय से बच्चों की परीक्षा कराई जा सके