लेखपाल,अमीन व राजस्व निरीक्षक पहनेंगे यूनिफार्म

लखनऊ, । राजस्व परिषद ने अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए परिषद का प्रतीक चिह्न लगाना या कार्यालय में रखने की सलाह दी है। लेखपाल, अमीन, राजस्व निरीक्षक और नायब तहसीलदारों को इसे सफेद फार्मल श्वेत शर्ट, फार्मल ब्लेजर आदि में बांईं जेब के ऊपर प्रतीक चिह्न लगाना होगा। राजस्व परिषद का मानना है कि यूनिफार्म पहनने व प्रतीक चिह्न लगाने से इनकी पहचान आसानी से होगी और इनके साथ घटित होने वाली घटनाओं में कमी आएगी।राजस्व परिषद का कॉडर काफी बड़ा है। 



मंडलायुक्त, डीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, लेखपाल, राजस्व निरीक्षक और अमीन इसके अधीन आते हैं। राजस्व परिषद के विशेष कार्याधिकारी सुनील कुमार झा ने प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश भेजा है।

उनके द्वारा भेजे गए निर्देश में कहा गया है कि राजस्व परिषद के प्रतीक चिह्न का प्रयोग राजस्व परिषद, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी ओर उनके कार्यालय के राजस्व अधिकारियों के द्वारा अपने लेटर हेड पर पत्राचारों व कार्यालय में प्रयुक्त होने वाले लेखन सामग्री पर किया जा सकता है।


राजस्व परिषद का यह प्रतीक चिह्न मंडलायुक्त, जिलाधिकारी व तहसील कार्यालयों में लगाया जाए।

इसके अलावा यह भी निर्देशित किया जाता है कि तृतीय श्रेणी के फील्ड अधिकारी जैसे लेखपाल, अमीन, राजस्व निरीक्षक और नायब तहसीलदारों को अपने कपड़े पर प्रतीक चिह्न लगाना चाहिए।