दबंगई: निरीक्षण करने गए बीईओ को भगाया


रायबरेली, विद्यालय के निरीक्षण से खफा होकर एक शिक्षक ने खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) से अभद्रता की। शिक्षक का पारा इतना चढ़ गया कि अधिकारी की कलम तोड़ दी और विद्यालय से बाहर जाने की धमकी दे दी, जिससे खंड शिक्षा अधिकारी को बिना विद्यालय का निरीक्षण कार्य पूर्ण किए बिना ही वापस जाना पड़ा।


खंड शिक्षा अधिकारी डलमऊ नंदलाल रजक बीते 31 अगस्त को प्राथमिक विद्यालय अचाकापुर का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे

» बीईओ ने बीएसए से भी की शिक्षक की शिकायत

थे। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में कुछ कमियां पाई गई। विद्यालय की कमियों के बारे में पूछने पर तैनात शिक्षक अभिषेक मिश्रा भड़क गए और वह उल्टा अधिकारी को ही खरी खोटी सुनाने लगे।

बीईओ का आरोप है कि उनकी कलम तोड़ दी और जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने तथा जान से मारने की धमकी। यही नहीं निरीक्षण करने के दौरान उसे विद्यालय से बाहर जबरन भगा दिया गया। मौके की नजाकत को देखते हुए खैर बीईओ बुद्धिमानी


और साहस का परिचय देते हुए वहां से चले गए। इससे नाराज होकर बीईओ ने लालगंज कोतवाली में आरोपी शिक्षक के खिलाफ तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

बीईओ नंदलाल रजक ने बताया कि वह विद्यालय का निरीक्षण करने के लिए गए थे। निरीक्षण के दौरान उन्हें विद्यालय में कई खामियां मिली थी जिस संबंध में वह इंचार्ज प्रधानाध्यापक से पूछताछ कर रहे थे, इतने में वह उनके साथ अभद्रता पर उतारू हो गए। बीईओ ने इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को भी लिखित रूप से सूचना दी है।