एक साथ चार शिक्षकों को अवकाश लेने पर बीईओ नाराज



सिसवा बाजार। कस्बे के अमरपुरवा तिरहा स्थित कन्या कंपोजिट विद्यालय द्वितीय में कक्षा 6 से 8 के विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए चार शिक्षकों की नियुक्ति हुई है। सोमवार को चारों शिक्षकों के अवकाश पर होने के कारण शिक्षण कार्य बाधित रहा। जानकारी मिलने पर खंड शिक्षा अधिकारी विद्यालय पर पहुंचे और नाराजगी जाहिर करते हुए शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने की बात कहते हुए कारण बताओ नोटिस जारी की।






विद्यालय के चारों शिक्षक अवकाश पर थे। बच्चे विद्यालय परिसर में इधर-उधर भटक रहे थे। इसकी जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी को हुई तो मौके पर पहुंचे बीईओ ने प्रधान अध्यापिका पूनम शर्मा से शिक्षकों के संबंध में पूछताछ कर नाराजगी जाहिर करते हुए छुट्टी गए शिक्षकों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी की।



गोपाल नगर निवासी अमरेंद्र मल्ल ने बताया कि नगर के कन्या कंपोजिट विद्यालय के कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों को पढ़ाने के लिए चार शिक्षकों की नियुक्ति है, लेकिन यह शिक्षक बारी-बारी से अधिकतर अवकाश पर ही रहते हैं। इनमें से कुछ तो लगातार एक-एक महीने छुट्टी पर रहने के कारण तमाम बच्चे उनके चेहरे से परिचित भी नहीं है। खंड शिक्षा अधिकारी बंशीधर सिंह ने कहा कि अवकाश लेना शिक्षकों का अधिकार है लेकिन बच्चों को पढ़ना भी उनका कर्तव्य है। ऐसे में एक साथ अवकाश पर जाने वाले शिक्षकों की छुट्टी निरस्त कर उनके विरुद्ध सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।