एमडीएम का राशन बेचने का आरोप, प्रधानाध्यापक सस्पेंड



मुंगराबादशाहपुर,  विकास खण्ड मुंगराबादशाहपुर के ग्राम पंचायत सराय रैचन्दा की प्रधानाध्यापिका पर मिड-डे मील का खाद्यान्न बेचने का आरोप था। जिसकी जांच की गई तो आरोप सही पाए गए। इसपर बीएसए डा. गोरख नाथ पटेल ने बुधवार को प्रधानाध्यापक को निलम्बित कर दिया। सराय रैचन्दा के ग्राम प्रधान अरविन्द कुमार पटेल ने बताया कि उन्होने 12 सितम्बर को ई-रिक्शा पर लादकर बिक्री करने के लिए ले जाए जा रहे खाद्यान्न को पकड़ लिया था। 

रास्ते में पकड़ने के बाद सूचना सतहरिया पुलिस चौकी प्रभारी गंगा सागर मिश्र को दी गई। चौकी प्रभारी ने ई-रिक्शा चालक समेत खाद्यान्न को सतहरिया चौकी पर लाकर खड़ा कर पूछताछ की। पूछताछ में ई-रिक्शा चालक ने सामाग्री उसे पूर्व माध्यमिक विद्यालय सराय रैचन्दा की प्रधानाध्यापिका रीता पटेल ने दिया है.
तथा कहा है कि 40 किलो चावल एक भगोना एक कडाही है। 


चावल को बेच देना तथा कराही भगोना नई बाजार स्थित बर्तन की दुकान पर पहुंचा देना। चौकी प्रभारी सतहरिया गंगा सागर मिश्रा ने घटना की सूचना खण्ड शिक्षा अधिकारी को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे खण्ड विकास अधिकारी कार्यालय के एक कर्मचारी की सुपुर्दगी में सारा सामान दे दिया। जानकारी मिलने पर बीईओ डा. अविनाश सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर जांच रिपोर्ट बीएसए को दी। बीएसए ने प्रधानाध्यापिका रीता पटेल को निलम्बित कर विभागीय जांच के निर्देश दिए हैं