57 जिलों में अटल आवासीय स्कूल खुलेंगे

 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बड़ा ऐलान करते कहा कि अभी तो 18 अटल आवासीय विद्यालय प्रारंभ किए हैं, दूसरे चरण में 57 जनपदों में कंपोजिट विद्यालय के रूप में भी ऐसे ही विद्यालय खोलने जा रहे हैं।



तीसरे चरण में प्रदेश की सभी 350 तहसीलों में लेकर जाएंगे तो चौथे चरण में 825 विकास खंड में ऐसे विद्यालयों की स्थापना होगी। पांचवें चरण में हम न्याय पंचायत स्तर पर लेकर जाएंगे। 2000 ऐसे विद्यालय प्रदेश के अंदर दिखाई देंगे जो बच्चों को पहली से 12वीं तक उत्तम शिक्षा देने का माध्यम बनेंगे। मुख्यमंत्री ने गुरुवार को मोहनलालगंज स्थित अटल आवासीय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के सभी 18 अटल आवासीय विद्यालयों में शैक्षिक सत्र शुभारंभ के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कक्षा 6-9 में प्रवेश वाले बच्चों को बैग-पुस्तकें दीं। उन्होंने कक्षा 6 में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले छात्रों को पुरस्कार और सर्टिफिकेट वितरित किया।


एक अगस्त तक शैक्षणिक सत्र की शुरुआत कराएं

योगी ने विद्यालय प्रबंधन को निर्देश भी दिए कि अगले वर्ष से हर हाल में 6 और कक्षा 9 के बच्चों के लिए लिखित परीक्षा 15 जून तक हो औैर 15 जुलाई तक प्रवेश लेकर एक अगस्त तक शैक्षणिक सत्र शुरू कर दिया जाए। अभिभावकों से दो बार बैठक भी करें।


जिन्होंने शोषण किया वो गरीबों का दर्द न समझेंगे

मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी अखिलेश यादव का नाम लिए बगैर बंटवारे की राजनीति करने पर हमला बोला। योगी ने कहा कि ये जाति के नाम पर लड़ाने वाले सामाजिक न्याय के नाम पर वैमनस्यता पैदा कर गरीबी के दंश को क्या झेल पाएंगे, क्या समझ पाएंगे।