पेपर लीक प्रकरण : 550 अभ्यर्थियों के लिए बुक किया गया था रिजॉर्ट


550 अभ्यर्थियों के लिए बुक किया गया था रिजॉर्ट
प्रयागराज, । आरओ/एआरओ और पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार संजय सिंह और कामेश्वर नाथ मौर्य से पूछताछ में कई तथ्य सामने आए हैं। दोनों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि रीवा (मध्य प्रदेश) के शिव महाशक्ति रिजॉर्ट में पेपर पढ़वाने के लिए अभ्यर्थियों को अपनी स्कार्पियो से ले गए थे। इतना ही नहीं रिजॉर्ट मालिक के खाते में पांच लाख रुपये भी भेजे गए थे। रिजॉर्ट को साढ़े पांच सौ अभ्यर्थियों के लिए बुक किया गया था।

एसटीएफ निरीक्षक जय प्रकाश राय और उपनिरीक्षक रणेंद्र सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि उनकी आरओ/एआरओ और पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट कराने के मास्टरमाइंड राजीव नयन से कई साल से जान पहचान थी।
वे लंबे समय से उनके साथ मिलकर अभ्यर्थियों की तलाश करते थे। उनसे रकम लेकर पेपर आउट कराते थे। गिरफ्तार आरोपी संजय सिंह शिक्षक हैं। उसके परिवार के ज्यादातर लोग शिक्षक हैं। वहीं कामेश्वर नाथ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता था। कई बड़े सराफा कारोबारियों को लाखों रुपये बांटा है। वह मास्ट माइंड राजीव नयन मिश्र का बिजनेस पार्टनर भी था। उसने पेपर आउट कराने के धंधे से करोड़ों की काली संपत्ति बनाई है। दोनों अभ्यर्थी खोजकर लाते थे और हर अभ्यर्थी से 12-12 लाख रुपये वसूलते थे। निर्धारित रकम मास्टरमाइंड को देने के बाद शेष रकम दोनों खुद रख लेते थे।