शिक्षकों के 5180 पदों पर भर्ती की जगी आस


21 अगस्त 2023 को उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन के सालभर बाद आखिरकार नियमित अध्यक्ष मिल गईं। गोरखपुर विश्वविद्यालय में समाजशास्त्रत्त् विभाग की प्रोफेसर कीर्ति पांडेय के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति के साथ ही शिक्षकों के 5180 पदों पर भर्ती की आस भी जग गई है।



उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने प्रदेश के सहायता प्राप्त महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1017 पदों पर चयन के लिए 31 अगस्त 2022 तक आवेदन लिए थे। इसके लिए तकरीबन एक लाख अभ्यर्थियों ने फॉर्म भरा था। लेकिन नए आयोग के गठन और उसमें उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग के विलय के कारण अब तक इस भर्ती की लिखित परीक्षा नहीं हो सकी है। इसी प्रकार प्रदेश के 4512 सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) के 3539 और प्रवक्ता (पीजीटी) के 624 कुल 4163 पदों पर भर्ती के लिए 16 जुलाई 2022 तक आवेदन मांगे गए थे।


गोरखुपर। नव नियुक्त अध्यक्ष प्रो. कीर्ति पांडेय जेएनयू नई दिल्ली के चयन समिति में बतौर विशेषज्ञ शामिल रहीं हैं। बीएचयू, डीबीएस कॉलेज देहरादून, बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी झांसी, उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग, एमजी सेंट्रल यूनिवर्सिटी मोतिहारी, राजस्थान यूनिवर्सिटी फॉर कॅरियर एडवांसमेंट स्कीम के भी चयन समिति में बतौर विशेषज्ञ रही हैं।