छात्रा का रेप कर दोस्त ने बनाया वीडियो, 20 लाख वसूले

 लखनऊ, संवाददाता। होटल में ले जाकर 11वीं की छात्रा से दोस्त ने दुराचार किया। वीडियो रिकार्ड कर किशोरी को आरोपी ब्लैकमेल करने लगा। छात्रा पर दबाव डाल कर घर से गहने और रुपये लाने को कहा। दोस्त के चंगुल में फंसी पीड़िता ने परिवार को बताए बिना करीब 11 लाख रुपये नगद और नौ लाख के गहने उसे सौंप दिए। छात्रा के स्कूल नहीं जाने की शिकायत आने पर घटना का पता।


स्कूल से छात्रा के गैर हाजिर होने पर खुली पोल इंस्पेक्टर कृष्णानगर प्रद्युम्न सिंह के मुताबिक मंगलवार को आशुतोष नगर निवासी अभिषेक मिश्र को इंद्रपुरी मोड़ के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से छात्रा को बहला कर हड़पे गए जेवर और एक मोबाइल फोन मिला। इंस्पेक्टर ने बताया कि 22 अगस्त को मानसनगर निवासी एक महिला ने यूपीआई के जरिए एक लाख 60 हजार रुपये निकाले जाने की रिपार्ट दर्ज कराई थी। जांच के दौरान एक यूपीआई आईडी का पता चला। जिसे पुलिस ट्रैक कर रही थी। 



इस बीच छात्रा के स्कूल नहीं पहुंचने की जानकारी परिवार को हुई। परिवार के कड़ाई से पूछताछ करने पर छात्रा ने यौन शोषण ओर ब्लैकमेल कर लाखों रुपये वसूलने वाले अभिषेक मिश्र के बारे में बताया। इंस्पेक्टर ने बताया कि पूर्व में आईटी एक्ट की धारा में मुकदमा लिखा था। आरोपी अभिषेक को गिरफ्तार करते हुए दुराचार, ब्लैकमेल के साथ पोक्सो एक्ट की धाराएं बढ़ाई गई है।

सहेली के जरिए हुई थी आरोपी से पहचान

छात्रा ने बताया कि एक सहेली के जरिए वह अभिषेक के सम्पर्क में आई थी। घुमाने के बहाने से छात्रा को होटल में ले जाकर आरोपी ने दुराचार किया था। कई फोटो और वीडियो भी रिकार्ड की थी। जिन्हें वायरल करने की धमकी देते हुए ब्लैकमेल करने लगा। रुपये और जेवर ऐंठने के साथ ही यौन शोषण भी करता रहा।


● छात्रा ने घर से गहने निकाल कर आरोपी को दिए


● कृष्णानगर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


रिश्तेदारों के घर से भी निकाले थे रुपये


छात्रा ने अभिषेक की मांग पूरी करने के लिए घर की अलमारी से जेवर निकाले थे। माता-पिता के साथ दादी और मौसी तक के खातों से रुपये ट्रांसफर किए। कई बार नगद रुपये भी अभिषेक को सौंपे थे। जांच में पता चला कि करीब 11 लाख रुपये नगद के साथ नौ लाख के गहने आरोपी वसूल चुका है।