NPS/UPS/OPS के अंतर्गत कर्मचारी अंशदान की सेवानिवृति/वीआरएस पर अंशदान की ब्याज सहित पूर्ण वापसी एवं 20 वर्ष की सेवा पश्चात ही 50% अंतिम सैलरी (बेसिक प्लस DA) के बराबर पेंशन की गारंटी देने बाबत हेतु PMO को लिखा पत्र

NPS/UPS/OPS के अंतर्गत कर्मचारी अंशदान की सेवानिवृति/वीआरएस पर अंशदान की ब्याज सहित पूर्ण वापसी एवं 20 वर्ष की सेवा पश्चात ही 50% अंतिम सैलरी (बेसिक प्लस DA) के बराबर पेंशन की गारंटी देने बाबत ।




माननीय प्रधानमंत्री जी को पत्र लिखकर #NPS #UPS के प्रति रोष जताया और गुजारिश की है कि कर्मचारी को 25 वर्ष की जगह 20 वर्ष की सेवा के बाद ही 50% #DA सहित पेंशन की गारंटी दी जाय और हर हाल में कर्मचारी अंशदान की ब्याज सहित #GPF की तरह बिना किसी कटौती के पूर्ण अंशदान की वापसी की जाए। साथ ही #VRS की समय सेवा भी 25 वर्ष से घटाकर 20 वर्ष की जाए। सबसे गंभीर बात यह कि सरकार VRS लेने वाले को पेंशन देने की शुरुआत 60 वर्ष की उम्र पर ही शुरू करेगी और अगर इस दरम्यान सेवानिवृत्ति की उम्र 60 से बढ़ाकर 65 वर्ष कर दी गई तो उसे 65 वर्ष तक इंतजार करना पड़ेगा। तो क्या सरकार ने ऐसी कोई तकनीक विकसित कर ली है क्या जिससे वीआरएस लेने वाले सभी लोग 60/65 वर्ष की उम्र तक हर हाल में जिंदा ही रहेंगे! और अगर किसी की वीआरएस के बाद लेकिन 60/65 वर्ष से पहले डेथ हुई तो क्या होगा? उसकी फैमिली को कौन सी और कब से पेंशन मिलेगी? क्या टीवी सोमनाथन जी ने किसी समस्या का समाधान दिया है या समस्या को और अधिक विकराल कर दिया है? माननीय @PMOIndia जी इस पर जरूर विचार करें।