दोनाली बंदूक की धमकी देने वाली शिक्षिका को BSA ने किया सस्‍पेंड

 यूपी के रामपुर में सीएमओ को दोनाली बंदूक की धमकी देने और पूछताछ में उलटा जवाब देने वाली शिक्षिका को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया है। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित विद्यालयों के समय-समय पर निरीक्षण के लिए एक टास्क फोर्स बनी हुई है। इसमें जिला स्तरीय अधिकारी नामित हैं। इसी बीच मुख्य चिकित्साधिकारी नगर क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय में निरीक्षण करने पहुंचे थे।




वहां,विद्यालय में मौजूद महिला शिक्षक से पूछा कि यहां प्रधानाध्यापक कौन हैं, तब महिला शिक्षक ने खुद को प्रधानाध्यापक बताया और दोनाली लाइसेंसी असलहा होने की बात कहीं। बाद में सीएमओ ने विद्यालय निपुण होने की बात पूछी। प्रधानाध्यापक ने जवाब दिया कि गधे घोड़े नहीं बन सकते। दोनों बातों का गलत जबाव सुनते ही सीएमओ वापस लौट आए।


25 जुलाई कलक्ट्रेट सभागार में जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में सीएमओ ने डीएम को मौखिक रूप से पूरा मामला बताया। इस पर डीएम ने बीएसए को प्रधानाध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद बीएसए ने शिक्षिका को नोटिस जारी कर दिया था। नोटिस का जवाब न देने पर शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है।



क्‍या बोले बीएसए

बीएसए राघवेंद्र सिंह ने कहा कि बैठक में शिक्षिका के खिलाफ सीएमओ ने शिकायत की थी। जिसके बाद नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया था। शिक्षिका ने नोटिस का जवाब नहीं दिया। अब उनको निलंबित कर दिया गया है।