निरीक्षण में अधिकारी से अभद्रता करने पर BSA ने प्रबंधक को नोटिस जारी किया

 

📌 इटावा : निरीक्षण में अधिकारी से अभद्रता करने पर  BSA ने प्रबंधक को नोटिस जारी किया


      निरीक्षण अधिकारी के साथ RBS एजुकेशनल स्कूल,शान्ति कॉलोनी इटावा में 2 अगस्त को BEO मुख्यालय इटावा उदय सिंह राज निरीक्षण करने गये, निरीक्षण के समय उपस्थित प्रधानाध्यापक ने सकुशल रूप से निरीक्षण न कराकर अधिकारी से अभद्रता की और वीडियो बनाते हुये अधिकारी से अपशब्द भी कहे, मुख्यालय अधिकारी द्वारा लिखित शिकायत BSA से की गयी ,जिसके आरोप में BSA इटावा डॉ. राजेश कुमार ने स्पस्टिकरण का नोटिस जारी करते हुये साक्ष्य सहित कार्यलय में लिखित स्पस्टिकरण प्रस्तुत करने को कहा।


अन्त में कालेज के प्रधानाध्यापक द्वारा अपने और अपने विद्यालय स्टाफ की गलती मानते हुये क्षमा और खेद प्रकट करने का वीडियो जारी किया, और भविष्य में अधिकारियों का सम्मान करने की बात कही गयी!

निरीक्षण अधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार करने के सम्बन्ध में।



उपर्युक्त विषयक श्री उदय सिंह राज, खण्ड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय के द्वारा लिखित रूप से अवगत कराया गया है कि आज दिनांक 02.08.2024 को आपके विद्यालय का निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के समय उपस्थित प्रधानाध्यापक से बिना मान्यता व अन्य अभिलेख अवलोकन करने हेतु चाहे गये एवं कार्यरत शिक्षकों की शैक्षिक योग्यता के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो अधिकांश शिक्षक अप्रशिक्षित पाये गये। साथ ही बच्चों को पढाई जाने वाली पुस्तकें एस०सी०आर०टी०/ एन०सी०ई०आर०टी० आधारित नही पाई गई। इस सम्बन्ध में विद्यालय प्रधानाध्यापक से जानकारी चाही गई तो उनके द्वारा यह कहा गया कि हमारे यहां ऐसा कुछ नही है और अचानक तेज-तेज आवाज में बाते करने लगे तथा धमकियों देने लगे और वीडियो बनाने लगे एवं अभद्र शब्दों का भी प्रयोग किया गया है।


अतः उक्त के सम्बन्ध में आपको आदेशित किया जाता है कि विद्यालय की मान्यता प्रमाणपत्र, शिक्षिकों की योग्यता प्रमाणपत्र, सोसाइटी, अग्निशमन प्रमाण पत्र, एन०बी०सी० प्रमाण पत्र एवं विद्यालय का स्वीकृत मानचित्र दिनांक 10.08.2024 को समय प्रातः 11:00 बजे स्वयं उपस्थित होना सुनिश्चित करें। यदि निर्धारित तिथि में आपके द्वारा उपस्थित होकर समस्त पत्राजात एवं निरीक्षण अधिकारी से की गई अभद्रा के सम्बन्ध में स्पष्टीकरण लिखित रूप में अधोहस्ताक्षरी के समक्ष प्रस्तुत नहीं किये जाते है तो आपके विद्यालय के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही अमल में लायी जायेगी जिसके लिए आप स्वयं उत्तरदायीं होगें।