शिक्षक भी शुरू कर सकेंगे स्टार्टअप

लखनऊ, । एकेटीयू और संबद्ध संस्थानों में कार्यरत शिक्षक भी अब अपना स्टार्टअप शुरू कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें अनुमति की जरूरत नहीं होगी। इसके साथ ही प्रदेश में नौ नए इंजीनियरिंग कॉलेज खुलेंगे। प्राविधिक विश्वविद्यालय में कलाम पेटेंट सेंटर बनेगा। यह जानकारी कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने दी।





उन्होंने बताया कि शनिवार को कार्य परिषद की बैठक में इन प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों का अनुमोदन हुआ।




कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि विश्वविद्यालय में नवाचार और शोध को बढ़ावा देने के लिए कलाम पेटेंट सेंटर बनाने के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई। इस सेंटर के बनने से शोध एवं नवाचार को मान्यता मिलेगी। बैठक में वित्त समिति की 66वीं बैठक में रखे गए बजट के प्रस्ताव को भी पास कर दिया गया। साथ ही विद्या परिषद की 70वीं, 71वीं व 72वीं बैठक और परीक्षा समिति की 80वीं बैठक के प्रस्तावों पर अनुमोदन प्रदान किया है।


नौ नए इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जाएंगे


कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने बताया कि प्रदेश में नौ नए कॉलेजों को संबद्धता मिली है। यह कॉलेज सीतापुर, ग्रेटर नोएडा, गोरखपुर समेत कई अन्य जिलों में हैं। कार्य परिषद की बैठक में इन्हें मंजूरी मिली है।


● विश्वविद्यालय कार्य परिषद की हरी झंडी


● बैठक में कई प्रस्तावों पर दिया गया अनुमोदन