मौसम अपडेट: यूपी के ज्यादातर हिस्सों में मानसून मेहरबान, इन जिलों में है भारी बारिश की चेतावनी

 उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में वीकेंड पर शनिवार को मानसून मेहरबान होगा। बीते कुछ दिनों से प्रदेश में सक्रिय रहे मानसून की वजह से अधिकतर हिस्से में अच्छी बारिश हुई और मौसम खुशनुमा रहा। शुक्रवार को भी अवध, तराई और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई।




वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक शनिवार को भी दक्षिणी हिस्सों सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली आदि के साथ तराई इलाकों सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, बहराइच व पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं प्रदेश के तीन चौथाई हिस्सों में गरज चमक के साथ वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है।



शुक्रवार को बाराबंकी में 170 मिमी. और चित्रकूट में 100 मिमी, फुरसतगंज में 45.5 मिमी, अयोध्या में 38.8 मिमी, सुल्तानपुर में 31.4 मिमी और वाराणसी में 17.2 मिमी. बारिश हुई। अधिकतम तापमान की बात करें तो शुक्रवार को उरई में सर्वाधिक 35 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।



इन इलाकों में है भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से शनिवार के लिए प्रयागराज, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, एसके नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, संभल एवं आसपास के इलाकों में।