स्कूल में मारपीट करनी वालीं दो महिला शिक्षक निलंबित


ललितपुर। कन्या प्राथमिक विद्यालय में एक सप्ताह पहले इंचार्ज प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक के बीच हुई मारपीट की घटना में दोनों को निलंबित कर दिया गया। जांच में दोषी पाए जाने पर बीएसए ने ये कार्रवाई की है।







तालबेहट के पवा गांव में संचालित कन्या प्राथमिक विद्यालय में 30 जुलाई को प्रभारी प्रधानाध्यापक शोभना सिंह और सहायक अध्यापक कामिनी विश्वकर्मा के बीच हुए विवाद हो गया था। दोनों के बीच मारपीट भी हुई थी। उक्त घटना की जांच एबीएसए तालबेहट समर सिंह को सौंपी गई। एबीएसए ने विद्यालय पहुंचकर यहां तैनात कर्मचारियों और विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के बयान दर्ज किए। जांच में प्रकाश में आया कि 30 जुलाई को कामिनी विश्वकर्मा के कक्षा कक्ष का पंखा नहीं चल रहा था। जबकि, इंचार्ज प्रधानाध्यापक अपने कक्ष में पंखे की हवा में बैठी थी और फोन पर बात कर रही थी। जब इंचार्ज प्रधानाध्यापक के पास पंखा न चलने की सूचना भेजी गई तो उन्होंने बच्चों को भगा दिया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद और मारपीट हो गई।



जांच अधिकारी ने दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित करने की संस्तुति करते हुए अपनी जांच रिपोर्ट बीएसए को सौंपी। रिपोर्ट के आधार पर बीएसए रणवीर सिंह ने प्रधानाध्यापक शोभना सिंह और सहायक अध्यापक कामिनी विश्वकर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी बार को जांच अधिकारी नामित करते हुए जल्द जांच आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।