शिक्षक दिवस पर लखनऊ में डेरा डालेंगे शिक्षामित्र

 वहराइच) उप्र प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ की बैठक रविवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय पयागपुर में हुई। इसमें आगामी पांच सितंबर को लखनऊ में होने वाले शिक्षा मित्रों के विशाल धरना-प्रदर्शन की तैयारियों पर चर्चा की गई। पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई।






संगठन के प्रांतीय प्रवक्ता / जिलाध्यक्ष शिव श्याम मिश्रा ने कहा कि सरकार शिक्षामित्रों के साथ धोखा कर रही है। सरकार बार-बार कमेटियां गठित करती है, जिसकी रिपोर्ट का कुछ पता ही नहीं होता है। महंगाई के इस दौर में 10 हजार रुपये के अल्प मानदेय पर प्रदेश के लाखों शिक्षामित्र कष्टमय जीवन जीने को मजबूर हैं। शिक्षा मित्र शिक्षक दिवस पर स्थाईकरण एवं समान कार्य,







समान वेतन आदि मांगों को लेकर लखनऊ में डेरा डालेंगे। ब्लाक अध्यक्ष प्रवीण तिवारी ने कहा कि शिक्षा मित्रों की यह लड़ाई अब आरपार की होगी। जिला सचिव विनोद तिवारी ने बताया कि पयागपुर से चार बसें व एक दर्जन से अधिक छोटे वाहनों से शिक्षा मित्र लखनऊ धरने में प्रतिभाग करेंगे। महिलाओं की संख्या पर विशेष बल देते हुए कृष्णावती और तारावती कश्यप को जिम्मेदारी सौंपी गई। इस मौके पर दुर्गेश चंद्र श्रीवास्तव, मोहम्मद कादिर, राजेंद्र चौधरी, हनुमान यादव, संतोष वर्मा, कमलेश वर्मा, सतीश यादव, योगेंद्र गुप्त, राम खेलावन, ओमप्रकाश यादव, प्रमोद गुप्त, सिद्धनाथ तिवारी, रामदेव, राम धीरज मौर्य, विश्वास कुमार शुक्ल, सीमा सिंह, वेदवती आदि मौजूद रहे।