प्राथमिक स्कूल में ही फहरा दिया उल्टा तिरंगा

 

देश में लोगों के दिलों में राष्ट्र के प्रति प्रेम की भावना को जगाने के लिए योगी सरकार की ओर से हर घर तिरंगा कार्यक्रम चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर शिक्षक ही तिरंगा को लेकर गंभीर नहीं है और स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उल्टा झंडा फहरा दिया। ‌ सोशल मीडिया पर अब यह तस्वीर जमकर वायरल हो रहा है। इसे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बताया जा रहा है।

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में एक प्राथमिक स्कूल में 15 अगस्त की सुबह उल्टा तिरंगा फहरा दिया गया। यह मामला नौगढ़ ब्लॉक के न्याय पंचायत बरवाडीह के परसहवा विद्यालय का है। तस्वीर सामने आने के बाद लोगों ने जिम्मेदारों पर एक्शन लेने की मांग की है।



दरअसल मामला चंदौली जिले के नौगढ़ ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले न्याय पंचायत बरवाडीह के परसहवा का है। जिनके कंधों पर बच्चों का भविष्य बनाने की जिम्मेदारी होती है, वो आज उल्टा तिरंगा फहराकर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करते देखे गए। परसहवा के प्राथमिक  विद्यालय में पदस्थ शिक्षकों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उल्टा झंडा फहरा दिया।


सोशल मीडिया पर अब यह तस्वीर जमकर वायरल हो रहा है। इस घटना के बाद से ग्रामीण और अन्य लोगों में नाराजगी देखी जा रही है। इसे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान बताया जा रहा है। किसी ने कहा कि चार शिक्षकों की मौजूदगी में भारत के राष्ट्रीय ध्वज को विद्यालय के भवन पर उलटा फहराना न सिर्फ लापरवाही बल्कि जानबूझकर किया गया कृत्य है, जिसे देशद्रोह की श्रेणी में रखा जाना चाहिए।



ग्रामीणों को कहना है कि स्कूल के  हेडमास्टर और अन्य अध्यापक  स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद स्कूल बंद कर दिया। सायं कॉल कुछ लोग स्कूल के नजदीक से गुजरे तो देखा कि झंडा उल्टा लगा हुआ है उन्होंने इसकी जानकारी गांव की अन्य लोगों को भी दी साथ ही सबूत के तौर पर तस्वीर भी खींच कर रख ली।