मिड डे मील: तीन दिन से ठप है एमडीएम, फल वितरण भी बंद, प्रधान जी बनवा रहे भोजन

 मऊ के मधुबन क्षेत्र के भटिया स्थित प्राथमिक विद्यालय में तीन दिनों से मिड डे मील बंद है। इसके चलते बच्चों को भूखे पेट ही पढ़ाई करनी पड़ रही है। यही नहीं सोमवार को फल का वितरण ही नहीं किया जाता है।


परेशान अभिभावकों ने विभागीय अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा सका है।शासन की तरफ से बच्चों को कुपोषण से बचाने और विद्यालयों में शत-प्रतिशत उपस्थिति के लिए मिड डे मील योजना चलाई जा रही है।




हालत यह है कि विभागीय लापरवाही से योजना का क्रियान्वयन सही ढंग से नहीं हो पा रहा है। क्षेत्र के भटिया स्थित प्राथमिक विद्यालय में लगातार तीन दिनों से एमडीएम बंद होने से लोगों की परेशानी बढ़ती ही जा जा रही है। बच्चे भूखों पेट ही घर लौट जा रहे हैं।



बच्चों का कहना था कि दोपहर के समय भोजन न मिलने से पढ़ने में मन नहीं लग रहा है। अभिभावकों का कहना था कि शिकायत के बाद भी मामले को लटका दिया गया है।


विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रानी पांडेय का कहना था कि विद्यालय में खाद्यान्न सहित सभी सामान उपलब्ध है। लेकिन ग्राम प्रधान की तरफ से तीन दिनों से नहीं बनवाया जा रहा है। खंड शिक्षा अधिकारी फतहपुर मंडाव का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं आया है। मामले की जांच कराया जाएगा। जांच में गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट किया जाएगा।