रजिस्टर पर हाजिरी को लेकर शिक्षकों के बीच मारपीट की समिति करेगी जांच

 

कन्नौज, । विकास खंड जलालाबाद के प्राथमिक विद्यालय इनायतपुर में कुछ दिन पहले रजिस्टर पर अनुपस्थित सहायक अध्यापक की हाजिरी लगाने को लेकर विवाद हो गया था। इस मामले में प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक की गाली-गलौज के बाद मारपीट हो गई थी। बाद में ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया। बीएसए ने इस पूरे प्रकरण की जांच के लिए तीन सदस्सीय समिति का गठन किया है। जांच कर रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए हैं।



करीब एक सप्ताह पहले परिषदीय विद्यालय इनायतपुर में प्रधानाध्यापक आलोक दुबे ने गैर हाजिर सहायक अध्यापक विजय कुमार की रजिस्टर में हाजिरी लगा दी थी। इसको लेकर दोनों के बीच वाद-विवाद के बाद मामला मारपीट तक जा पहुंचा था। ग्रामीणों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत किया। बीएसए संदीप कुमार ने बताया कि प्रधानाध्यापक आलोक दुबे, सहायक अध्यापक विजय सिंह तोमर, सहायक अध्यापक प्रीती दिवाकर, सहायक जमालुद्दीन, शिक्षा मित्र शकील खां ने मामले की जांच कराए जाने का अनुरोध किया। बीएसए ने मामले में बीईओ संजय कुमार, विपिन कुमार, एमडीएम समन्वयक आदिल नियाज को जांच अधिकारी नामित किया है। निर्देश दिए हैं कि मामले के बिंदुवार जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। एमडीएम समन्वयक को निर्देश दिए कि प्रकाश में आया है कि स्कूल में एमडीएम को लेकर भी विवाद है। इस कारण सभी प्रकरणों की जांच करते हुए रिपोर्ट प्रेषित करें ताकि लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सके।


गैर हाजिर कर्मी दो दिन के अंदर स्पष्टीकरण दें


बीएसए संदीप कुमार ने अपने कार्यालय का सुबह निरीक्षण किया। इस दौरान प्रधान सहायक प्रदीप सक्सेना, वरिष्ठ ओपी शुक्ला, कनिष्ठ सहायक आनंद दीक्षित, जिला समन्वयक विश्वनाथ शर्मा, गौरव दीक्षित, एमआईएस इंचार्ज उदित शुक्ला, कंप्यूटर आपरेटर सुशील कुमार मिश्र, रमेश चंद्र गैर हाजिर मिले। बीएसए ने कहा कि विभागीय आदेशों की अवहेलना करने के आरोप में स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।