गरज-चमक संग बारिश की संभावना, अब दो दिन ऐसा ही रहेगा मौसम, इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

 उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। आखिरी दौर में सावन अपनी पूरी रंगत में है, जिसका असर समूचे प्रदेश में दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को भी पूर्वी और उत्तरी इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।




रविवार को बहराइच, शाहजहांपुर, मुजफ्फरनगर, हरदोई, बाराबंकी में अच्छी बारिश दर्ज की गई। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक अगले दो दिन प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में मध्यम से भारी बारिश के संकेत हैं।


रविवार को बहराइच में 30.4 मिमी, शाहजहांपुर में 27.4 मिमी, मुजफ्फरनगर 26 मिमी, हरदोई में 18 मिमी, बाराबंकी में 10.8 मिमी, बुंदेलखंड में 12 मिमी बारिश दर्ज हुई। अधिकतम तापमान की बात करें तो रविवार को प्रदेश में वाराणसी में 35.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं उरई में 34.4 डिग्री और प्रयाग में 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो गाजीपुर में सबसे कम 23 डिग्री सेल्सियस तो चुर्क में 23.8 डिग्री और झांसी में 24.1 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।



इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग की ओर से सोमवार को देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं व आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है।