शिक्षिका के मामले में नया मोड़, सीएमओ पर लगाए गंभीर आरोप

 रामपुर। स्कूल के निरीक्षण के दौरान नगर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय की महिला हेडमास्टर द्वारा सीएमओ से दोनाली बंदूक रखने की बात कहने के मामले में नया मोड आ गया है। शुक्रवार को बीएसए ने हेडमास्टर को निलंबित किया था, शनिवार को महिला शिक्षिका की एक वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें वो सीएमओ पर गंभीर आरोप लगा रहीं हैं। टांडा में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस में भी एक गांव की महिलाओं ने महिला शिक्षिका का समर्थन करते हुए सीएमओ पर कार्रवाई की मांग की है।


25 जुलाई को डीएम की अध्यक्षता में हुई जिला शिक्षा एवं अनुश्रवण समिति की बैठक में सीएमओ डॉ. एसपी सिंह ने नगर क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर आरोप लगाया था। उन्होंने बताया कि विद्यालय में उन्होंने एक महिला हेडमास्टर से पूछा कि यहां प्रधानाध्यापक कौन हैं, तब महिला हेडमास्टर ने उन्हें जवाब दिया कि मैं ही हूं। इसके साथ ही यह भी कहा कि मैं दोनाली बंदूक रखती हूं, जो लाइसेंसी है। सीएमओ विद्यालय से लौट आए थे। बाद में डीएम के आदेश पर बीएसए ने हेडमास्टर से जवाब तलब किया था। पिछले सप्ताह हेडमास्टर ने अपना जवाब बीएसए को भेज दिया था। बीएसए राघवेंद्र सिंह ने बताया कि हेडमास्टर का जवाब आया, लेकिन उक्त बातें कहने की बात को कबूल लिया है। स्पष्टीकरण में जवाब संतोष जनक न मिलने के बाद प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया था। मामले में महिला शिक्षिका भी खुलकर सीएमओ के खिलाफ खड़ी हो गईं हैं।



जब मैं स्कूल गया था तो मेरे साथ पांच लोग मौजूद थे। किसी ने इस तरह की बात नहीं सुनी। अब जब सस्पेंड हो गई हैं तो मेरे खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रही हैं। मेरे खिलाफ किसी भी तरह का कोई मामला बना तो अवमानना का केस दायर करूंगा। - डॉ. एसपी सिंह, सीएमओ, रामपुर