नशे में धुत युवक ने परिषदीय शिक्षक से की अभद्रता, केस दर्ज

 धनघटा। प्राथमिक विद्यालय ददरी हरदो पर शुक्रवार को नशे में धुत युवक पहुंचा। किसी बात को लेकर शिक्षकों से बहस करने लगा। दोनों तरफ से हाथापाई होने लगी। कुछ लोग बीच-बचाव करके मामले को शांत कराया। साथी के साथ विवाद की सूचना पर काफी संख्या में शिक्षक पीड़ित अध्यापक को लेकर थाने पहुंच गए। युवक के खिलाफ नामजद तहरीर दिया। पुलिस युवक को हिरासत में लेकर मामले छानबीन में जुट गई है।

पुलिस तहरीर में प्राथमिक विद्यालय ददरी हरदो के प्रधानाध्यापक बृजेश त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार को वह सहायक अध्यापक रविन्द्र नाथ मौर्य के साथ शैक्षणिक कार्य करा रहे थे। इसी दौरान एक युवक नशे में धुत होकर विद्यालय में दाखिल हुआ। गालियां देने लगा। हाथापाई शुरू कर दी। मारपीट के लिए आमादा हो गया। शिक्षक के अनुसार बच्चे भयभीत होकर रोने लगे।





प्रधानाध्यापक बृजेश त्रिपाठी के अनुसार युवक ने जानमाल की धमकी दी। आए दिन रास्ता रोक कर हथियार दिखाकर धमकी देता है। कुछ लोगों के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह विवाद शांत कराया। सूचना पर शिक्षक नेता अशोक कुमार गुप्ता, अरुण यादव के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में शिक्षक थाने पहुंचे। युवक के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन में जुट गई है।



शिक्षक बृजेश त्रिपाठी और रविन्द्र नाथ मौर्य ने पुलिस से केस दर्ज नहीं करने की बात कही है। केवल आरोपी युवक को कानूनी डर पैदा कर देने की इंस्पेक्टर राम कृष्ण मिश्र से मांग की है। दूसरे पक्ष के आरोपी युवक ने पूछताछ में बताया है कि उसका विवाह वर्ष 2012 में हुआ है। लेकिन परिषदीय विद्यालय के शिक्षक ने उसके बेटे के शैक्षणिक प्रमाणपत्र में जन्मतिथि वर्ष 2010 दिखा दिया है। इसी को सुधार कराने को लेकर कई बार विद्यालय का चक्कर काट रहा है। आज दोबारा पहुंचा तो इसी बात को लेकर विवाद हो गया।