कंपोजिट विद्यालय के अंदर बनाई महिला की पक्की कब्र


पश्चिमशरीरा। क्षेत्र के अषाढ़ा गांव स्थित कंपोजिट विद्यालय में छुट्टी के दिन एक महिला की पक्की कब्र बना दी गई। मंगलवार सुबह स्कूल खुलने पर परिसर के अंदर कब्र देख शिक्षक सन्न रह गए।


किसी ने इसका वीडियो बनाकर वायरल किया तो हरकत में आए अफसरों ने फौरन पक्की कब्र को ध्वस्त करा दिया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी सगे भाइयों का शांतिभंग में चालान कर दिया।

अषाढ़ा गांव के मो. कासिम की बहन सितारा की करीब एक दशक पहले मौत हो गई थी। घर वालों ने उसका शव कंपोजिट स्कूल के सामने पड़ी सरकारी भूमि पर दफना दिया था। इसके कुछ दिन बाद स्कूल की चहारदीवारी का निर्माण हुआ तो कब्र परिसर के अंदर हो गई।

रविवार को साप्ताहिक अवकाश और सोमवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी होने के कारण विद्यालय दो दिन के लिए बंद था। इसी बीच कासिम ने अपने भाई मो. हासिम के साथ मिलकर चहारदीवारी लांघकर बहन की कब्र का पक्की ईंटों से निर्माण कर दिया। मंगलवार सुबह विद्यालय खुलने पर लोगों की नजर स्कूल परिसर के अंदर बनी पक्की कब्र पर पड़ी तो

सभी सन्न रह गए। देखते ही देखते मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। वायरल वीडियो संज्ञान लेकर अफसर सक्रिय हुए तो प्रधानाध्यापक राजकुमार वर्मा ने शिकायत कोतवाली पुलिस से की। सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने आरोपी भाइयों को पकड़कर पहले कब्र ध्वस्त कराई। 


अषाढ़ा गांव में आराजी संख्या 183 राजस्व रिकार्ड में ऊसर दर्ज है। चहारदीवारी निर्माण के पहले से भूमि खाली पड़ी थी, इसलिए ग्रामीण यहां शव दफना देते थे। फिलहाल बनाई गई पक्की कब्र को ध्वस्त करवा दिया गया है। साथ ही पुलिस ने शांतिभंग की आशंका में आरोपियों का चालान कर दिया है। आकाश
सिंह, एसडीएम मंझनपुर