घूस ले रहा शिक्षामित्र गिरफ़्तार

 झांसी/मऊरानीपुर। दोपहर नगर शिक्षा कार्यालय स्थित बुधवार केंद्र में आधार कार्ड बनवाने के एवज में तीन हजार रुपये घूस लेते शिक्षामित्र को गिरफ्तार कर लिया गया। रंगे हाथ पकड़ने के बाद एंटी करप्शन टीम ने आरोपी शिक्षामित्र के खिलाफ मऊरानीपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपी को जेल भेज दिया गया।



मऊरानीपुर के बिजरवारा गांव निवासी हरदयाल आदिवासी ने एंटी करप्शन इकाई में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उसे परिवार के छह नाबालिग बच्चों का आधार कार्ड बनवाना था। कुछ दिन पहले वह नगर शिक्षा कार्यालय पहुंचा। यहां तैनात शिक्षामित्र मनीष कुमार ने प्रति आधार कार्ड के एवज में पांच सौ रुपये की मांग की। उसके पैसा देने से इन्कार करने पर मनीष कुमार ने आधार कार्ड बनाने से मना कर दिया। हरदयाल शिकायत लेकर एंटी करप्शन कार्यालय पहुंचा। उसकी शिकायत पर एंटी करप्शन के प्रभारी निरीक्षक की अगुवाई में ट्रैप टीम बनाई गई।








बुधवार दोपहर ट्रैप टीम नगर शिक्षा कार्यालय पहुंच गई। हरदयाल के पास मौजूद पांच-पांच सौ के छह नोट में फिनाफ्थलीन पाउडर लगाकर उसे दिए गए। जैसे ही हरदयाल ने यह नोट शिक्षामित्र को थमाए, वहां मौजूद ट्रैप टीम ने शिक्षामित्र को दबोच लिया।





ट्रैप टीम ने कार्रवाई की सूचना शिक्षा विभाग के अफसरों को भी दी। इसके बाद आरोपी शिक्षा मित्र को लेकर मऊरानीपुर थाने पहुंचे। थाना प्रभारी शिव कुमार राठौर के मुताबिक आरोपी शिक्षा मित्र मनीष के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।