शिक्षक दंपती से ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ढाई लाख की ठगी


सोनभद्र। जिले में ऑनलाइन ट्रेडिंग के नाम पर ठगी का धंधा जोरों पर है। अभी शिक्षक दंपती से 35 लाख की ठगी का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब एक नये मामले ने पुलिस की बेचैनी बढ़ा दिया है। सिद्धी कला निवासी सौरभ मृत्युंजय से साइबर ठगों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग का झांसा देकर ढाई लाख रुपये ठग लिए। पीड़ित ने साइबर सेल से मामले की शिकायत की है। 







आरोप है कि कुछ माह पूर्व उसके मोबाइल पर एक नंबर से वाट्सएप मैसेज आया, जिससे मिले लिंक से वो एक ग्रुप में जुड़ गया। वहां उसे शेयर मार्केट में ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए झांसा दिया। कहा कि ट्रेडिंग के बदले उन्हें लगाए गए रुपयों के कई गुने रुपये दिए जाएंगे।



जालसाजों के झांसे में आकर उसने 50-50 हजार की रकम विभिन्न तिथियों में पांच बार लगाते हुए अलग अलग खातों में रुपये डाल दिए। शुरू में रिफंड मिलता दिखाया गया, मगर रुपये निकालने का प्रयास करने पर और पैसे की मांग की गई। ठगी का अंदाजा होने पर उसने पुलिस में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। तब उसने न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया। कोर्ट के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात 33 नंंबरों केस्वामी और ठगों पर केस दर्ज किया है।