बेसिक स्कूलों की शिक्षिकाओं से भरी वैन पर हमला, तोड़फोड़

 सीतापुर, । शिक्षिकाओं से भरी वैन पर अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ कर दी। वैन के शीशे तोड़ दिए इससे कुछ को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस और अन्य ने घेराबंदी करके तीन को गिरफ्तार कर लिया है। एक की तलाश की जा रही है। पुलिस की प्रारम्भिक जांच में वैन चालक और युवकों में साइड नहीं देने को लेकर यह घटना हुई है। फिलहाल पुलिस पड़ताल कर रही है। शिक्षिकाओं की ओर से थाना संदना में तहरीर दी गई है। शिक्षिकाओं ने लूटपाट करने और बदनीयती की वजह से घटना अंजाम करने का आरोप लगाया है। 






घटना थाना संदना के सिधौली मिश्रिख रोड स्थित कोनीघाट के पास की है। यहां वैन से कुछ शिक्षकाएं स्कूल बंद करके लखनऊ जा रही थीं। इस बीच युवकों ने वैन को आगे से घेर कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। शिक्षिकाओं ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि सभी ब्लाक-गोदलामऊ में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं। लोग रोजाना बस से आते-जाते हैं। बारिश की देखते हुए एक पारिवारिक गाड़ी वैन को साथ ले लिया था। शिक्षण कार्य के उपरान्त विद्यालय से लखनऊ जा रहे थे। तभी रास्ते में एक बाइक पर सवार पांच युवक समय लगभग वैन के आगे-पीछे करने लगे और वैन को दो बार रोकने की कोशिश की। इस पर गाड़ी नहीं रोकी गई।



 तब लगभग कोनीघाट से थोड़ा पहले वैन के शीशे पर कोई वस्तु द्वारा फेंककर मारा जिससे वैन का शीशा टूर कर गाड़ी के अंदर ही शिक्षिका के ऊपर गिर गया। इसके बाद वैन को तेजी से चलाने और सुरक्षित स्थान पर रोकने के लिए वाहन चालक को कहा गया। वैन के अंदर से ही वीडियो बनाने की कोशिश करने पर उन युवकों द्वारा कड़ा फेंक कर मारा गया जो एक शिक्षक को लगा। वह चोटिल हो गयी। आगे कोनीघाट पर वैन को रोका गया व एक शिक्षिका द्वारा 100 नम्बर डायल किया गया। पुलिस की गाड़ी आने से पहले सभी सिधौली की तरफ भाग गये थे। शिक्षिकाओं ने कहा है कि यह घटना सामान्य घटना नहीं है। उन युवकों की नीयत ठीक नहीं थी। वह लूटपाट व गलत नीयत से वैन का पीछा कर रहे थे।



सीसीटीवी फुटेज से पकड़े गए आरोपी शिक्षिकाओं ने सुनाई आपबीती

घटनाक्रम के बाद पुलिस ने तत्परता दिखाई। सिधौली में एक युवक को पकड़ लिया। उसे वहां कोतवाली से संदना लाया गया। उससे हुई पूछताछ के आधार पर दो अन्य युवकों को पकड़ा गया है। सहमी शिक्षिकाओं ने मामले की जानकारी शिक्षक संघ समेत 112 डायल पुलिस को दी। पुलिस व शिक्षक संघ के लोग पहुंच गए। वैन चालक अभी जायसवाल व शिक्षिका सोनिका शर्मा ,दीपिका सिंह,मीरा झा ,मनीषा शर्मा,शबाना,आराधना वर्मा ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। एक वीडियो भी शिक्षिकाओं ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। प्रशासन समेत संदना पुलिस हरकत में आई और सड़क मार्गो पर लगे सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान कर तीन आरोपियों शिवम, सुंदर, कुलदीप निवासी भरौना थाना संदना को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं एक आरोपी विमल अभी पुलिस की पकड़ में नही आ पाया।