रौब झाड़ने को तमंचा लेकर स्कूल पहुंचा छात्र, कहता था- बोलो…गोली मार दें, पुलिस ने हिरासत में लिया

 

Primary ka master news




कानपुर के बिल्हौर में अरौल थाना क्षेत्र के विद्या भवन इंटर कॉलेज में बुधवार को हाईस्कूल कक्षा का छात्र तमंचा व कारतूस लेकर कालेज पहुंचा। प्रार्थना के बाद अपने साथियों व दूसरी कक्षा के छात्रों को तमंचा दिखाकर रुतबा गांठने लगा। सूचना मिलने पर कॉलेज प्रबंधन ने छात्र को पुलिस के हवाले कर दिया। देर शाम तक छात्र अरौल पुलिस की हिरासत में था और रिपोर्ट दर्ज कराने की कार्रवाई की जा रही थी।








विद्या भवन इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य ममता सिंह ने बताया कि बुधवार सुबह 10 बजे हाईस्कूल के एक छात्र ने उनके कार्यालय में आकर एक छात्र के तमंचा व कारतूस लेकर आने की जानकारी दी, साथ ही यह भी बताया कि वह साथियों पर तमंचा तान रहा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि छात्र को तमंचा व कारतूस के साथ हिरासत में लिया गया है। पूछताछ के बाद उसके परिजनों को भी बुलाया गया। अवैध हथियार रखने और प्रदर्शन की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।





कई दिनों से कॉलेज में ला रहा था तमंचा


विद्या भवन इंटर कॉलेज के छात्रों ने पूछताछ में बताया कि आरोपी छात्र कई दिनों से तमंचा लेकर आ रहा था। आए दिन कई छात्रों को दिखाता भी था, लेकिन धमकी के कारण कई छात्र इसकी जानकारी देने की हिम्मत नहीं जुटा सके। बुधवार को दूसरी कक्षा के छात्रों को तमंचा बैग में दिखा धमकाने का प्रयास किया। इसके बाद मामले की सूचना प्रधानाचार्य को दी।



कई वर्षों से हाईस्कूल में फेल हो रहा


अरौल विद्या भवन इंटर कॉलेज में हाईस्कूल के छात्र के तमंचा लाने के मामले में प्रबंधक प्रकाश नारायण पांडेय ने बताया कि आरोपी छात्र कई बार फेल हो चुका है, लेकिन अभिभावकों की प्रार्थना पर शिक्षकों ने उसे इसबार आखिरी मौका दिया था। लेकिन उसकेतमंचा लाने से छात्र ही नहीं बल्कि शिक्षक व अन्य स्टाफ भी हतप्रभ है।



तमंचा दिखाकर कहता था, गोली मार दें


छात्रों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि कक्षा में शिक्षकों के पढ़ाने के दौरान आसपास बैठे सहपाठियों को बैग में रखा तमंचा दिखाकर आरोपी छात्र कहता है, बोलो गोली मार दें। रौब झाड़ने के लिए कई शिक्षकों का नाम लेकर वह अपने सहपाठियों से आए दिन कहता था यदि टीचर ने उन्हें हाथ भी लगाया तो तमंचा से काम तमाम कर देगा। वहीं, तमंचा छात्र के घर कैसे पहुंचा, इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है।



पुलिस को देखते ही रोने लगा छात्र


तमंचा-कारतूस लाने की सूचना पर प्रधानाचार्य ममता सिंह ने पुलिस को कॉलेज में बुलाया। पुलिस को देखकर आरोपी छात्र फूट-फूट कर रोने लगा और दोबारा ऐसा न करने की बात कहते हुए माफी मांगने लगा। लेकिन पुलिस गाड़ी में बिठाकर थाने ले गई।