यूपीएससी में सीधी भर्ती पर विपक्ष ने केंद्र को घेरा, राहुल गांधी ने केंद्र के इस कदम को आरक्षण विरोधी बताया

 मंत्रालयों में महत्वपूर्ण पदों पर ‘लेटरल एंट्री’ से भर्ती करने पर राहुल गांधी, अखिलेश यादव, लालू प्रसाद समेत विपक्षी नेताओं ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने ‘लेटरल एंट्री’ को एससी/एसटी, ओबीसी के खिलाफ बताते हुए विरोध किया। उन्होंने सेबी का उदाहरण देते हुए केंद्र सरकार की नीयत पर भी सवाल उठाए।


राहुल ने कहा, संविधान पर हमला राहुल ने एक्स पर पोस्ट में कहा, मोदी सरकार यूपीएससी की जगह आरएसएस के जरिए लोकसेवकों की भर्ती कर संविधान पर हमला कर रही है। सरकार लेटरल एंट्री से भर्ती कर एससी/एसटी और ओबीसी वर्ग का आरक्षण छीन रही है। राहुल ने लेटरल एंट्री को यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के हक पर डाका करार दिया है। उन्होंने कहा कि चंद कॉरपोरेट्स के प्रतिनिधि सरकारी पदों पर बैठ कर क्या कारनामे करेंगे इसका ज्वलंत उदाहरण सेबी है।


अखिलेश ने साजिश बताया सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा अपनी विचारधारा के साथियों को पिछले दरवाजे से यूपीएससी में बैठाने की साजिश कर रही है।


मायावती ने की निंदा बसपा प्रमुख मायावती ने एक्स पर लिखा कि केंद्र का लेटरल एंट्री का फैसला सही नहीं है। इससे कर्मचारियों को पदोन्नति के लाभ से वंचित रहना पड़ेगा।