पारस्परिक तबादला वाले शिक्षकों का वेतन रुका


उन्नाव। अंतरजनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत दूसरे जिलों से आए शिक्षकों की एलपीसी (अंतिम देयता प्रमाण पत्र) जारी होने के बाद भी वेतन जारी नहीं हो सका। नाराज शिक्षकों ने मंगलवार को लेखा कार्यालय पहुंचकर वेतन जारी करने की मांग की।







पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया के तहत जिले में 60 शिक्षक आए थे। इतने ही जिले से अलग-अलग जनपदों में भेजे गए हैं। ऐसे शिक्षकों की एलपीसी लेखा विभाग से जारी की जाती है। लेकिन विभाग की लापरवाही अभी तक 40 शिक्षकों की एलपीसी जारी होने के बाद भी वेतन नहीं जारी हुआ। वहीं अन्य शिक्षकों को एलपीसी ही नहीं भेजी गई। इससे शिक्षकों का जुलाई महीने का वेतन नहीं मिल सका।



नाराज शिक्षकों ने मंगलवार शाम जूनियर शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष कृष्णशंकर मिश्र के के साथ लेखाधिकारी कार्यालय पहुंचे औैर धरने पर बैठ गए। शिक्षकों ने तत्काल वेतन जारी करने की मांग की। लेखाधिकारी अनिल दुबे ने एक दिन का समय मांगा और आश्वासन दिया कि बुधवार को एलपीसी सार्वजनिक कर दी जाएगी। इस दौरान संगठन के प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय कन्नौजिया, जिला उपाध्यक्ष दिलीप अवस्थी, मंजुलता वर्मा, गंगाबक्श सिंह, लिटिल पाल आदि शिक्षक मौजूद रहे।