तीन कर्मचारियों को घूस लेते पकड़ा

संतकबीर नगर में रिश्वत लेते चकबंदी कानूनगो दबोचा




संतकबीर नगर। बस्ती की एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को मेंहदावल तहसील में कार्यरत एक चकबंदी कानूनगो को पांच हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। बस्ती एंटी करप्शन टीम के अनिल कुमार सिंह ने बताया मेंहदावल के ददरा निवासी राजपाल की जमीन दूसरी जगह पर चकबंदी में कर दी गई थी। जमीन को मूल स्थान पर करने के लिए गोरखपुर के भगवानपुर निवासी चकबंदी कानूनगो अंगद कुमार उससे पांच हजार रुपये घूस मांग रहा था। राजपाल ने रकम देने में असमर्थता जताई।



देवरिया,  एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को विकास भवन के एक लिपिक व प्राइवेट कर्मचारी को घूस लेते दबोच लिया। अल्पसंख्यक कल्याण विभाग का लिपिक मदरसा शिक्षक से मेडिकल अवधि का वेतन बनाने के लिए 5 हजार रुपये घूस मांग रहा था।


संतकबीरनगर जिले के देवरिया विकास खंड स्थित देवरिया बुद्धू खां के मदरसा जामिया अरबिया मेराजुल उलूम में अध्यापक हैं। मु. खालिद जून में 22 दिन मेडिकल अवकाश पर रहे। वह मेडिकल अवधि का वेतन भुगतान कराना चाहत थे लेकिन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कार्यालय में तैनात लिपिक अमूल यादव उसने पांच हजार रुपये मांग रहा था। खालिद ने इसकी शिकायत गोरखपुर के एंटी करप्शन टीम से की। एंटी करप्शन टीम ने बुधवार को देवरिया पहुंच गई।