सेवा से बर्खास्त किए गए चार शिक्षक व एक अनुचर


अमेठी परिषदीय स्कूल में तैनाती के बाद लंबे समय से एक अनुचर व चार शिक्षक अनुपस्थित चल रहे थे। जिन्हें बीएसए ने चार बार नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था, लेकिन अनुपस्थित अनुचर व शिक्षकों ने नोटिस का जवाब देना मुनासिब नहीं समझा। लगातार अनुपस्थित चल रहे अनुचर व शिक्षकों बीएसए ने 30 जुलाई को सेवा से बर्खास्त कर दिया।




13 सितंबर 2019 से बहादुरपुर के प्राथमिक विद्यालय तरौना में तैनात सहायक अध्यापक रीता चौधरी, 20 मार्च 2019 से भादर के प्राथमिक विद्यालय वैधिकपुर में तैनात शिक्षक शिवम तिवारी, फरवरी 2022 से बहादुरपुर के प्राथमिक विद्यालय पूरे सुबेदार द्वितीय में तैनात इन्साफ रजा खान, एक फरवरी 2022 से कंपोजिट विद्यालय दरपीपुर में तैनात शिक्षिका अनु निगम व गौरीगंज के कंपोजिट विद्यालय गौरीगंज में अनुचर के पद पर तैनात उदित तोमर एक मार्च 2022 खंड से लगातार अनुपस्थित चल रहे थे। अनुपस्थित चल रहे अनुचर व शिक्षकों को बीएसए ने इसी वर्ष 23 मार्च, 10 अप्रैल, दो मई व 28 मई को उनके मूल पते पर नोटिस भेजकर उपस्थित होकर पक्ष रखने के लिए कहा था। अनुचर व शिक्षक ने जवाब नहीं दिया। इसके चलते बीएसए ने 20 जून को अंतिम नोटिस का विज्ञापन जारी करते हुए 10 दिन के भीतर कार्यालय में साक्ष्य सहित जवाब मांगा था। जवाब न मिलने पर सेवा समाप्ति की चेतावनी दी थी। बावजूद इसके अनुचर व शिक्षक ने
जवाब नहीं दिया। बीएसए संजय तिवारी ने बताया कि लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे अनुचर व शिक्षकों को पक्ष रखने के लिए चार बार नोटिस दिया गया। जिसका जवाब नहीं मिला। अभिलेखीय प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद अनुपस्थित रहने वाले अनुचर व शिक्षकों की सेवा समाप्त कर दी गई है। अब किसी प्रकार का दावा मान्य नहीं होगा।