यूपी के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी हुई जारी

 

प्रदेश के दो तिहाई हिस्से में बृहस्पतिवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक मानसून ट्रफ के प्रदेश के केंद्रीय हिस्से में खिसकने की वजह से प्रदेश के तराई व दक्षिणी इलाकों समेत लखीमपुर खीरी, कानपुर, मथुरा, आगरा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली आदि में भी बारिश के संकेत हैं।प्रदेश में बुधवार को तराई और दक्षिणी इलाकों में अच्छी बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को भी प्रदेश के दो तिहाई हिस्से में हल्की से मध्यम बारिश संभावना है।



बुधवार को प्रतापगढ़ व लखीमपुर खीरी जिले में 80 मिमी बारिश दर्ज हुई। वहीं लखनऊ, प्रयागराज और अंबेडकर नगर में 70 मिमी, हरदोई में 59.4 मिमी, शाहजहांपुर में 51 मिमी और बरेली में 31.7 मिमी. बारिश हुई। अधिकतम तापमान की बात करें तो मंगलवार को प्रदेश में ओरई में सर्वाधिक 35.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं वाराणसी में 34.5 डिग्री और कानपुर में 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो बाराबंकी में सबसे कम 21 डिग्री सेल्सियस तो गाजीपुर में 22 डिग्री और अयोध्या में 23 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।


इन इलाकों में है भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को बुंदेलखंड के महोबा, झांसी, ललितपुर समेत बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, लखीमपुर खीरी, कानपुर, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं और आसपास इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी किया है।