क्लासरूम में कुर्सी पर पैर रख से सो रहे थे शिक्षक व शिक्षिका मोबाइल चलाने में मशगूल

 देवरिया, जिले में स्कूल टाइम में क्लास में सो रहे शिक्षक का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है। इसकी जानकारी जब बीएसए को हुई तो उन्होंने बीईओ सदर को जांच के लिए भेजा। वहीं वायरल वीडियो के बाबत शिक्षक ने बताया कि उमस के कारण उन्हें नींद आ गई थी। हालांकि इस वीडियो की सत्यता की अपडेटमार्ट्स पुष्टि नहीं करता है।

जिले के सदर ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय महुई का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है। इसमें एक शिक्षक कुर्सी पर पैर फैलाकर सो रहे हैं। उसी कक्षा में छात्र-छात्राएं उछल कूद कर रहे हैं। कोई छात्र खिड़की से झूल रहा है, तो कुछ आपस में समूह बनाकर बात कर रहे हैं।



एक महिला शिक्षिका मोबाइल चलाने में मशगूल दिखी 

वीडियो में दूसरी कक्ष में एक महिला शिक्षिका मोबाइल में मशगूल हैं। वह इतनी मशगूल है कि वीडियो बनने का उनको पता भी नहीं चल पा रहा है। उनकी कक्षा में भी छात्र-छात्राएं बातें कर रहे हैं।


वीडियो वायरल होने के बद बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने खंड शिक्षा अधिकारी सदर देव मुनि वर्मा को सत्यता की जांच के लिए स्कूल भेजा। सोमवार को स्कूल पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी ने इस बाबत शिक्षकों से उनका पक्ष जाना।


इसकी रिपोर्ट उन्होंने बीएसए को भेज दी। विभागीय सूत्रों ने बताया कि स्कूल टाइम में सोने के बाबत सफाई में शिक्षक ने बताया कि उमस के कारण उनकी तबीयत ठीक नहीं थी और नींद आ गई। वहीं आरोपी शिक्षिका ने बताया कि प्रेरणा संबंधी कार्य कर रही थीं।


बीएसए शालिनी श्रीवास्तव ने बताया कि  बीईओ सदर को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट मिलने पर दोषी पाए जाने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।