दो प्रधानाध्यापक, छह शिक्षकों और पांच शिक्षामित्रों को भेजा नोटिस, मांगा जवाब



प्रतापगढ़। बेपटरी हुई शिक्षा व्यवस्था की पोल खुली तो पूरे महकमे में हड़कंप मच गया। अमर उजाला ने मंगलवार के अंक में समझिए तस्वीरों से... शीर्षक से खबर प्रकाशित किया। - जिस पर बीएसए भूपेंद्र सिंह ने संज्ञान - लेते हुए कार्रवाई की।


बीएसए भूपेंद्र सिंह ने विकासखंड सदर के प्राथमिक विद्यालय औवार के सहायक अध्यापिका आकृति सिंह, नीतिका शर्मा, शिक्षामित्र अनामिका सिंह व विभा सिंह का एक दिन का वेतन रोकते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया। साथ ही विकासखंड बिहार के प्राथमिक विद्यालय कुंडा के प्रधानाध्यापक शिव कुमार त्रिपाठी, सहायक अध्यापक बुशरा वसीम, सुधा श्रीवास्तव, शिक्षामित्र सविता देवी, अर्चना श्रीवास्तव को नोटिस जारी किया गया।

वहीं विकासखंड आसपुर देवसरा के प्राथमिक विद्यालय तिवारी के • प्रधानाध्यापक अरविंद कुमार शुक्ला, सहायक अध्यापिका अंजू देवी पटेल,सहायक अध्यापक राम चंद्र राम, शिक्षा मित्र मीना देवी को कारण बताओ नोटिस दिया गया।

पड़ताल में 23 परिषदीय विद्यालयों में शैक्षणिक स्टाफ मौजूद नहीं मिला था जबकि कई विद्यालयों में ताला लटका मिला था। ऐसे में बीएसए ने महज कुछ विद्यालयों पर ही कार्रवाई की है। पड़ताल में अन्य विद्यालयों के शैक्षणिक स्टाफ

गैरहाजिर मिलने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई है। बीएसए भूपेंद्र सिंह ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय पड़वासी के प्रधानाध्यापक विद्या सागर सिंह को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जिन विद्यालयों में लापरवाही की गई है उनके प्रधानाध्यापक और शिक्षकों व शिक्षामित्रों को नोटिस दिया गया है।