कस्तूरबा विद्यालय की दो छात्राएं जाएंगी जापान



प्रयागराज : कस्तूरबा विद्यालय से 8वीं तक की पढ़ाई पूरी करने वाली उत्तर प्रदेश की दो छात्राओं का चयन जापान भ्रमण के लिए किया गया है। एक सप्ताह के भ्रमण में यह छात्राएं विभिन्न पर्यटक स्थलों के साथ शोध संस्थान, विज्ञान से संबंधित संस्थानों को देखने के साथ कुछ विज्ञानियों से भी मिलेंगी।


महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक की तरफ से जारी पत्र में बताया गया कि कस्तूरबा विद्यालय बहरिया की छात्रा रही संध्या सरोज व प्रतापगढ़ जनपद के कस्तूरबा विद्यालय सड़वा चंद्रिका की रिया पटेल का चयन सकूरा साइंस हाईस्कूल प्रोग्राम जापान के लिए हुआ है। दोनों छात्राएं 10 से 16 नवंबर तक जापान का भ्रमण करेंगी। घर से विद्यालय व दिल्ली तक जाने, भोजन व पासपोर्ट

आदि बनवाने का व्यय डीपीओ मद से किया जाएगा। यह खबर सुनते ही बहरिया के कस्तूरबा विद्यालय की छात्राएं व वार्डन प्रतिमा शुक्ला खुशी से झूम उठीं। उन्होंने बताया कि संध्या हाईस्कूल की पढ़ाई के लिए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय विद्यालय में पंजीकृत है। संध्या ने बताया कि वह विज्ञान में रुचि रखती हैं पर सिविल सेवा में जाना चाहती है। बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि यह चयन विद्यार्थियों की विज्ञान में रुचि के आधार पर किया गया है।