बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया निलंबित, बीईओ से मांगी रिपोर्ट


बाराबंकी:-बीएसए ने प्रधानाध्यापक को किया निलंबित, बीईओ से मांगी रिपोर्ट


शिक्षकों के द्वारा कक्षा दो के छात्र को विद्यालय में बंदकर घर चले जाने के मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष देव पांडेय के द्वारा प्रधानाध्यापक सुरेश चंद्र को निलंबित कर दिया गया। साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी से पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट तलब की गई है।

गौरतलब है कि विकासखंड रामनगर के प्राथमिक विद्यालय कुरथरा में बुधवार को अध्यापक कक्षा दो के छात्र को विद्यालय में बंदकर घर चले गए थे। छात्र विद्यालय में करीब 3 घंटे तक रोता चिल्लाता रहा। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर मौके पर

पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना अधिकारियों एवं बच्चों के परिजनों को दी, तब जाकर शिक्षा मित्र ने 3 घंटे बाद विद्यालय का ताला खोलकर बच्चे को बाहर निकाला था। इस मामले को समाचार पत्रों ने प्रमुखता से छापा था।


खबर को संज्ञान लेते हुए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष देव पांडेय, खंड शिक्षा अधिकारी रमेश चंद्रा के साथ गुरुवार को जांच करने विद्यालय पहुंचे और मौके पर छात्र के परिजनों को भी बुलाकर बयान दर्ज किए। जिस पर तत्काल प्रभाव से विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुरेश चंद्र को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट खंड शिक्षा अधिकारी से तलब की है।