उच्च प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ने कांवड़ पर की टिप्पणी, हुई कार्रवाई


बिजनाैर बढ़ापुर क्षेत्र के ग्राम सरदारपुर छायली के उच्च प्राथमिक विद्यालय के एक शिक्षक द्वारा छात्रों के समक्ष कांवड़ लाने वालों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाते हुए बढ़ापुर निवासी एक बजरंग दल कार्यकर्ता ने आरोपी शिक्षक के विरूद्ध भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धारा 302 के तहत केस दर्ज कराया है। कुछ ग्रामीणों ने विद्यालय पहुंचकर इस मसले पर अध्यापक से आपत्ति जताई जिसकी एक वीडियो भी वायरल हो रही है।






बढ़ापुर के मोहल्ला पक्काबाग निवासी बजरंग दल के कार्यकर्ता शेखर पाल ने बढ़ापुर थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो से पता चला कि क्षेत्र के ग्राम सरदारपुर छायली स्थित गांव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में नियुक्त शिक्षक नवनीत कुमार ने विद्यालय के छात्रों के समक्ष कांवड़ को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। जिसको लेकर हिंदू समुदाय में रोष है। पुलिस ने शेखर पाल की तहरीर पर शिक्षक नवनीत कुमार के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धारा 302 के तहत केस दर्ज कर लिया है।



इस आशय की सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में गांव के कुछ लोग विद्यालय पहुंचकर शिक्षक से छात्रों का सामना कराकर कांवड़ वाली कही गई बात पर विरोध जताते दिख रहे है। उधर, इस मामले में शिक्षक नवनीत कुमार का पक्ष जानने के लिए उनसे बात करने का प्रयास किया गया लेकिन बात नहीं हो सकी जबकि परिसर के प्राथमिक विद्यालय के अन्य शिक्षकों ने इस बात को गांव की राजनीति से प्रेरित बताया है। थाना प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है विवेचना के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी