पुरानी पेंशन के लिए विकल्प पत्र भरने में सावधानी बरतें शिक्षक



अंबेडकरनगर। विशिष्ट बीटीसी शिक्षक वेल्फेयर एसोशिएन की बैठक प्राथमिक विद्यालय अकबरपुर जिला अध्यक्ष कमाल अहमद की अध्यक्षता मे संपन्न हुई। जैसा कि दिनांक 11 जुलाई को उत्तर प्रदेश सरकार ने 28 मार्च 2005 से पूर्व नियुक्त शिक्षक कर्मचारी को पुरानी पेंशन देने का फैसला किया जिसका शासनादेश 11 जुलाई को जारी कर दिया गया।

बैठक को संबोधित करते हुए कमाल अहमद ने कहा कि यह लड़ाई कुछ विशेष शिक्षकों की थी जो केंद्रीय मेमोरेंडम के आधार पर हुई है। कहा इसकी लड़ाई विगत 16 वर्षों से विशिष्ट बी टी सी वेल्फेयर एसोसिएशन प्रदेश से लेकर केंद्र तक इसकी लडाई लड़ता रहा।

आधार पर पुरानी पेंशन देने का निर्णय लिया तथा इसके उपरांत शासनादेश जारी कर दिया गया। गौरतलब हो कि एसोसिएशन इस मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ चुका है। बैठक का संचालन करते हुए विवेक मणि सिंह ने कहा कि विकल्प पत्र भरने मे कोई गलती न करें। 



बैठक को संबोधित करते हुए टांडा ब्लॉक अध्यक्ष गयूर अहमद अंसारी ने विकल्प पत्र के तकनीकी बिंदु पर चर्चा की। साथ ही विकल्प पत्र मे सलंगनको के बारे में बताया। श्री अंसारी ने बताया कि इसमें विशिष्ट बीटीसी 2004, बीटीसी 2004 एवं उर्दू बीटीसी 2005 के लोग शामिल हैं। हैं। प्रदेश सलाहकार राकेश रमन यादव ने सभी को बधाई दिया और कहा कि अब हमें पेंशन की लड़ाई में और हिम्मत मिलेगी.