अधिकारी का फरमानः एक ही दुकान से खरीदें खेल का सामान, बेसिक शिक्षा विभाग में जारी हुए फरमान से शिक्षक परेशान





गुरसहायगंज। अभी स्कूल के कंपोजिट ग्रांट में हेराफेरी का मामला शांत भी नहीं हुआ कि एक और फरमान ने शिक्षकों को परेशान कर दिया है।

तालग्राम ब्लॉक के बीईओ की ओर से शिक्षकों को स्कूल के बच्चों के लिए एक ही दुकान से खरीदने का फरमान जारी हो गया है। पूरे ब्लॉक के स्कूलों का खेलकूद का सामान खरीदने के बीईओ के फरमान से प्रधानाध्यपकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मामले की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की गई है। अब इस मामले की जांच शुरू हो गई है। दरअसल मामला बेसिक स्कूलों में बच्चों के खेलकूद के लिए खरीदे जाने वाले उपकरण की खरीद से जुड़ा है।

सरकारी विद्यालयों में खेलकूद के लिए खरीदे जानेवाले सामान में भी अधिकारी अपनी जेब भरने से

बाज नहीं आ रहे हैं। उन्हें हर सरकारी सामान की खरीदारी में कमीशन चाहिए। ऐसा ही एक फरमान जूनियर और प्राइमरी टीचरों को परेशान किए हुए है।

ब्लॉक तालग्राम के प्राथमिक और प्राइमरी विद्यालयों में बच्चों के खेलकूद के लिए शासन से धनराशि आती है। जूनियर विद्यालय के लिए 10 हजार जबकि प्राइमरी विद्यालय के लिए पांच हजार रुपये भेजे जाते हैं।

इस सत्र में भी शासन की ओर से बच्चों के खेलकूद का सामान खरीदने के लिए धनराशि भेजी गई है। क्षेत्र के विद्यालयों में तैनात कुछ टीचरों ने बताया की तालग्राम ब्लॉक के बीईओ ने एक मौखिक फरमान जारी कर कहा की सभी विद्यालय के हेड टीचर खेलकूद का सामान छिबरामऊ की एक दुकान से खरीदें।

बीईओ की ओर से बताई गई दुकान से सामान खरीदने को लेकर टीचरों ने जहां असुविधा बताई तो वहीं काफी दूर सामान लेने जाने में
परेशानी की भी बात बताई। शिक्षकों की परेशानी का अधिकारियों ने संज्ञान नहीं लिया। इसको लेकर किसी शिक्षक ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर इसकी शिकायत कर दी।



छिबरामऊ के बीईओ कर रहे मामले की जांच

मामला संज्ञान में आने पर बीएसए संदीप कुमार ने मामले की जांच छिबरामऊ बीईओ आनंद दुबे को सौंपी है। आनंद दुबे ने बताया कि बीएसए के आदेश पर जांच की जा रही है। अब तक तीन फर्मों से खेलकूद का सामान खरीदने की बात सामने आई है। छिबरामऊ, सौरिख और तालग्राम से सामान खरीदा गया है। जांच की रिपोर्ट जल्द ही बीएसए को सौंप दी जाएगी। उधर तालग्राम के बीईओ रमेश चौधरी ने किसी भी प्रकार का आदेश जारी करने से साफ
इनकार किया है।