सिपाही भर्ती परीक्षा में सेंधमारी पर दो एफआईआर दर्ज

 परीक्षा में सेंधमारी पर दो एफआईआर दर्ज

लखनऊ, सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान महाराजगंज में जूते के अंदर दो डिवाइस छिपाकर लाये अभ्यर्थी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गोरखपुर में बायोमेट्रिक मिलान में गड़बड़ी सामने आने पर एक अभ्यर्थी भाग निकला। इसके अलावा कुछ जगह फोटो मिलान नहीं हुआ तो कहीं पर जन्मतिथि गलत निकली। भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के मामले में दो एफआईआर दर्ज हुई है जबकि परीक्षा में पर्चा लीक करने के प्रयास में चार लोग हिरासत में लिये गये हैं। इनके बारे में जानकारी जुटायी जा रही है।

जूते में डिवाइस लेकर आया अभ्यर्थी पकड़ा



महाराजगंज के डॉ. भीमराव आम्बेडकर महाविद्यालय केन्द्र पर दूसरी पाली में हरियाणा के भिवानी निवासी योगेश की हरकत डयूटी पर तैनात लोगों को संदिग्ध लगी। उन्होंने उसकी ठीक से तलाशी ली तो उसके जूते में दो इलेक्ट्रानिक डिवाइस छिपाकर रखी हुई थी। वहीं मुजफ्फरनगर में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में ड्यूटी में लापरवाही बरतने में एसडी इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र पर तैनात चार पुलिसकर्मियों को एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया है। ये लोग नियत डयूटी स्थल पर मौजूद नहीं मिले।


कानपुर में उम्र कम दिखा परीक्षा दे रहा था


कानपुर/गोरखपुर। कानपुर के डीएवी इंटर कॉलेज में एक अभ्यर्थी के खिलाफ अपनी जन्मतिथि गलत दिखाने की एफआईआर करायी गई है। सूचना पर अभ्यर्थी के खिलाफ केन्द्र प्रभारी ने एफआईआर दर्ज करा दी है। गोरखपुर के बांसगांव में बायोमीट्रिक का मिलान सही न मिलने पर एक अभ्यर्थी से पूछताछ की गई। उसके बारे में केन्द्र प्रभारी ने पुलिस को सूचना देने को कहा, इस बीच ही वह मौका पाकर वहां से भाग निकला। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। छापेमारी की जा रही है।


रायबरेली में डिवाइस संग परीक्षा देते पकड़ा


पुलिस भर्ती के आचार्य द्विवेदी इंटर कॉलेज परीक्षा केन्द्र के अंदर एक अभ्यर्थी इलेक्ट्रानिक डिवाइस (ब्लूटूथ लीड) के साथ पहुंच गया। परीक्षा देते समय केन्द्र व्यवस्थापक ने उसे पकड़ लिया। केन्द्र व्यवस्थापक की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान उपेन्द्र पुत्र मोतीलाल निवासी पुरवा ताल थाना बेला जनपद औरेया के रूप में हुई। देर रात तक उससे पूछताछ कर पुलिस यह पता लगाने में जुटी थी कहीं किसी गिरोह का हाथ तो नहीं।