दो शिक्षक निलंबित, एक को अंतिम नोटिस

 पडरौना। आडियो वायरल होने और जांच के दौरान विभिन्न कमियां मिलने पर बीएसए ने सोमवार को दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया। निलंबित शिक्षकों को दूसरे विद्यालयों में संबद्ध किया है। वहीं लंबे समय से अनुपस्थित एक शिक्षक को अंतिम नोटिस जारी किया है।


बीएसए डॉ. रामजियावन मौर्या ने बताया कि कसया ब्लॉक के माधोपुर मठिया स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक शीला यादव पर तथाकथित आडिया वायरल होने का आरोप है। बीईओ की जांच में इनके विद्यालय के विद्यार्थियों में पुस्तक वितरण नहीं पाया गया। इसे पदीय कर्तव्यों की अवहेलना मानते हुए उन्हें निलंबित कर प्राथमिक विद्यालय खरदर गोगापट्टी से संबद्ध किया गया है। इसी तरह जांच के दौरान कसया ब्लाॅक के माधोपुर मठिया स्थित जूनियर हाईस्कूल में तैनात प्रधानाध्यापक साजिद अली बिना किसी सूचना के विद्यालय में अनुपस्थित मिले थे। इसको गंभीरता से लेते हुए उन्हें निलंबित करते हुए जूनियर हाईस्कूल भैंसहा नंबर एक में संबद्ध किया गया है। बीएसए ने बताया कि निलंबित शिक्षकों की जांच के लिए कप्तानगंज बीईओ रीता गुप्ता और दुदही बीईओ प्रभात कुमार राय को जांच अधिकारी नामित किया गया है।





इसके अलावा बीएसए ने सेवरही ब्लॉक के अराजी तलवंत स्थित प्राथमिक विद्यालय में तैनात प्रभारी प्रधानाध्यापक हेमंत कुमार पांडेय बिना किसी सूचना के लंबे समय से अनुपस्थित चल रहे हैं। उन्हें बीते 27 मार्च, नौ अप्रैल और 16 अप्रैल को कार्यालय में अपना पक्ष प्रस्तुत करने के लिए नोटिस भेजा गया था। लेकिन वे पूर्व में निर्धारित किसी भी तिथि को उपस्थित होकर अपना स्पष्टीकरण नहीं दिए। उनके स्थायी पत्र पर भी पंजीकृत डाक से नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया था। लेकिन उन्होंने किसी भी निर्धारित तिथि में उपस्थित होकर अपना पक्ष नहीं रखे। बीएसए ने बताया कि उन्हें अंतिम नोटिस जारी करते हुए 24 अगस्त तक किसी भी कार्य दिवस में कार्यालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बाद भी वे आपका पक्ष नहीं रखते हैं तो सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी।