प्रधानाध्यापक और दो शिक्षिका निलंबित, शिक्षामित्र का रोका वेतन

 

बिनौली। जिवाना गुलियान के प्राथमिक विद्यालय नंबर दो में शिक्षिकाओं और शिक्षा मित्र के बीच चल रहे विवाद में बुधवार को बीएसए ने कार्रवाई कर दी है। बीईओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने स्कूल की प्रधानाध्याक मंजू देवी, सहायक अध्यापक रीनू और मोनिका को निलंबित कर शिक्षामित्र मीनू धामा का वेतन रोक दिया।



जिवाना गुलियान के प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र मीनूू धामा और शिक्षिका सोनिया के बीच विवाद चल रहा था, जिसकी बीईओ स्तर पर जांच चल रही थी। 20 जुलाई को दो शिक्षिकाओं के विवाद में एक शिक्षिका के पति ने दूसरी शिक्षका के साथ स्कूल में पहुंचकर अभद्रता कर जान से मारने की धमकी दी थी। इस पर शिक्षिका और प्रधानाध्यापक ने युवक के खिलाफ थाने पर तहरीर दी थी। बाद में ग्रामीणों के समझाने पर दोनों पक्षों के बीच समझौता करा दिया था। बीएसए गीता चौधरी ने मामले की जांच बीईओ राशिद अनवर सिद्दीकी को सौंपी थी। बुधवार को बीएसए ने बीईओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रधानाध्यापक सहित दोनों शिक्षिका को निलंबित कर दिया और शिक्षामित्र का वेतन रोक दिया है।


शिक्षकों के विवाद के कारण कम हो रहे थे बच्चे

स्कूल में शिक्षकों के विवाद के कारण बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही थी, जिससे स्कूल में लगातार बच्चों की संख्या कम हो रही थी। बीईओ राशिद अनवर सिद्दीकी ने बताया कि स्कूल में 122 बच्चों का नामांकन था, मगर विवाद के कारण अब स्कूल में बच्चों की संख्या घटकर 39 रह गई है।