इस स्कूल में अचानक उल्टी करने लगे बच्चे, पेट दर्द से हुए बेहाल; मचा हड़कंप

 

यूपी के देवरिया जिले के रामपुर कारखाना क्षेत्र के मेहरौना में संचालित राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय के करीब दो दर्जन छात्रों की तबीयत सोमवार की सुबह खराब हो गई। कुछ बच्चे पेट दर्द, कुछ उल्टी और कुछ चक्कर आने की शिकायत कर रहे थे। एक साथ इतने बच्चों की तबीयत खराब होने से स्कूल में हड़कंप मच गया। सूचना पर सीएमओ ने स्कूल में मेडिकल टीम भेजी जांच के बाद तीन बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। अन्य को स्कूल में ही दवा दी गई जिसके बाद उनकी तबीयत ठीक बताई जा रही है।




राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज मेहरौना में कुल 326 छात्र नामांकित हैं। यहां कक्षा 6 से 12 तक की पढ़ाई होती है। सोमवार की सुबह ब्रेकफास्ट के बाद कई बच्चे उल्टी करने लगे। कुछ ने चक्कर आने और पेट दर्द की शिकायत की। एक साथ करीब दो दर्जन बच्चों की तबीयत खराब होने से स्कूल में हड़कंप मच गया। प्रधानाचार्य सूर्यकांत राय ने इसकी जानकारी जिला समाज कल्याण अधिकारी जैसवार लाल बहादुर को दी। समाज कल्याण अधिकारी ने मामले से सीएमओ को अवगत कराया। जानकारी मिलते ही सीएमओ के निर्देश पर स्कूल में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई। टीम ने बच्चों की तबीयत की जांच की। इस दौरान कुछ बच्चों ने अगला उल्टी, कुछ ने पेट में दर्द होने और कुछ ने चक्कर आने की शिकायत की। डॉक्टर ने जांच के बाद तीन बच्चों को मेडिकल कॉलेज भेज दिया जबकि अन्य को दवा देकर वहीं पर उपचार किया।


इस संबंध में जिला समाज कल्याण अधिकारी जैसवार लाल बहादुर ने कहा कि फूड प्वाइजनिंग जैसी कोई बात नहीं है। वायरल फीवर का मौसम चल रहा है। स्कूल के कुछ बच्चों ने पेट दर्द और उल्टी की शिकायत की थी। मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर जांच किया सभी बच्चों की तबीयत ठीक है। कहीं कोई घबराने वाली बात नहीं है।