समायोजन और शिक्षकों की मांगों को लेकर बीएसए से मिले शिक्षक



समायोजन और शिक्षकों की मांगों को लेकर बीएसए से मिले शिक्षक

शुक्रवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने बीएसए से मुलाकात की और शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा की। बीएसए ने आश्वासन दिया कि सरप्लस शिक्षकों की आपत्तियों का निस्तारण नियमानुसार...






समायोजन व शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष सुरेन्द्र यादव और जिलाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में संगठन का एक प्रतिनिधिमंडल बीएसए से मिला और शिक्षकों की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। बीएसए डा. लक्ष्मीकांत पांडेय से वार्ता करते हुए प्रांतीय उपाध्यक्ष ने कहा कि जिले में चल रही समायोजन प्रक्रिया में शिक्षकों की आपत्तियों का निस्तारण नियमानुसार किया जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की विभिन्न मांगें हैं जिन्हें पूरा नहीं किया जा रहा है। ब्लॉक स्तर पर शिक्षकों की वेतन एवं एरियर संबंधित जो समस्याएं हैं उन्हें तत्काल पूरा किया जाए। 



वार्ता में बीएसए ने कहा कि सरप्लस शिक्षकों की सूची में जिस किसी शिक्षक को आपत्ति है वह ऑनलाइन तथा ऑफलाइन दोनों माध्यमों से बीएसए कार्यालय में अपना प्रत्यावेदन दे सकता है। यदि उसकी आपत्ति उचित पाई जाती है तो उसका निस्तारण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त यदि कोई ऐसा शिक्षक है जो सरप्लस सूची में सम्मिलित भी नहीं है और उसे कोई आपत्ति है तो वह भी ऑफलाइन माध्यम से अपनी आपत्ति दर्ज करा सकता है। वहीं, इसके अतिरिक्त संगठन ने शिक्षकों की अन्य समस्या भी बीएसए के समक्ष रखीं जिनके निस्तारण का आश्वासन बीएसए ने दिया है। इस अवसर पर अरुण राठी, पंकज गुप्ता, अशोक यादव, कौशल किशोर, अंकुर सिरोही, लोकेन्द्र सिंह, विक्रांत यादव, विजयवीर सिंह, सतीश कुमार,राजेन्द्र सिंह मौजूद रहे।