चली तेज हवा, आज भारी बारिश का अलर्ट

 
लखनऊ। पूरे प्रदेश में रविवार को दिनभर तेज रफ्तार से हवा चली। 30 किमी प्रति घंटे तक की रफ्तार से चली हवा से जगह-जगह पेड़ उखड़ गए। होर्डिंग गिर गए। कच्चे घर गिर गए। बुंदेलखंड के जिलों में झमाझम का दौर भी बना रहा। मौसम विभाग ने सोमवार को भी तेज हवा और बुंदेलखंड व तराई इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।







बुंदेलखंड में बीते तीन दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। झांसी में लगातार बारिश से बेतवा का जलस्तर बढ़ गया। इससे माताटीला बांध के बीस गेट खोले गए। ललितपुर में भी बारिश से बांध लबालब हो गए। गोविंद सागर के चार गेट खोलकर 1900 क्यूसेक पानी छोड़ा गया। रविवार को जिले का मध्यप्रदेश के चंदेरी आने जाने का रास्ता बंद रहा। बांदा में रविवार को जमकर बारिश हुई। 24 घंटे में 42 मिली मीटर (मेमी) बारिश रिकॉर्ड की गई। चित्रकूट में में किन्नी बरदहा नदी का जलस्तर बढ़ गया। जालौन में तेज आंधी के साथ हुई बारिश से पेड़ और तीन कच्चे घर गिर गए। औरैया में शनिवार रात से शुरू हुई रिमझिम रविवार को दिनभर जारी रही।



आठ अगस्त तक चलेगा बारिश का दौर



आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में बने अवदाब की वजह से प्रदेश में 22 से 30 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चली। सोमवार को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। अभी आठ अगस्त तक बरसात का दौर जारी रहेगा