75 प्रतिशत से कम उपस्थिति पर होगी कार्रवाई सुनिश्चित

 बाराबंकी। मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर माह जुलाई में मध्यान्ह भोजन एवं विद्यार्थियों की उपस्थिति की समीक्षा में बाराबंकी सबसे फिसड्डी निकला। रैंकिंग 75वें स्थान पर रहने के कारण डीएम सत्येंद्र कुमार ने सख्त नाराजगी जताई है। साथ ही निर्देश दिया है कि अगस्त माह में 75 प्रतिशत से कम उपस्थिति वाले विद्यालयों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी जाए। 




इसके अनुपालन के लिए बीएसए संतोष देव पांडेय ने मंगलवार को जिले के सभी परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, इंचार्ज प्रधानाध्यापकों को एक पत्र भेजा है। इसमें कहा है कि शैक्षिक सत्र 2024-25 में बच्चों के नामांकन के साथ ही विद्यार्थियों की शतप्रतिशत उपस्थिति भी सुनिश्चित कराई जाए। विद्यार्थियों की शतप्रतिशत उपस्थिति विद्यालय में न हो पाने के कारण निपुण लक्ष्य प्राप्त करने में कठिनाई हो रही है।

इस बात पर नाराजगी भी जताई कि निर्देश के बाद भी विद्यालय में विद्यार्थियों की नियमित उपस्थिति हेतु कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। ऐसे में विद्यालय में नामांकन के अनुसार ही अगस्त माह में विद्यार्थियों की शतप्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित कराएं। उपस्थिति कम मिलने पर विभागीय कार्रवाई तय होगी।